संसद के नजदीक सिखों ने किया प्रदर्शन
Advertisement

संसद के नजदीक सिखों ने किया प्रदर्शन

सिखों के खिलाफ वर्ष 1984 में भंड़के दंगों के दौरान एक मामले में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को निचली अदालत से बरी किए जाने के विरोध में सिखों ने सोमवार को संसद परिसर के नजदीक प्रदर्शन किया, जिससे आसपास के इलाके में यातायात बाधित हो गया।

नई दिल्ली : सिखों के खिलाफ वर्ष 1984 में भंड़के दंगों के दौरान एक मामले में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को निचली अदालत से बरी किए जाने के विरोध में सिखों ने सोमवार को संसद परिसर के नजदीक प्रदर्शन किया, जिससे आसपास के इलाके में यातायात बाधित हो गया।
कांग्रेस नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के विरोध में नारे लगाते हुए सिख प्रदर्शनकारियों ने विजय चौक की ओर मार्च किया, जिधर प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ-साथ केंद्रीय गृह, रक्षा, वित्त एवं विदेश मंत्रालयों के दफ्तर भी हैं। यह सड़क राष्ट्रपति भवन की तरफ भी जाती है।
प्रदर्शन की वजह से कई सांसदों को संसद परिसर तक की कुछ दूरी पैदल तय करनी पड़ी। सज्जन को कठोर दंड और दंगा पीड़ितों के लिए न्याय की मांग को लेकर सिख प्रदर्शनकारी शुक्रवार से जंतर-मंतर पर जमे हुए हैं।
सज्जन को दिल्ली की एक अदालत ने 31 अक्टूबर, 1984 को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद सिखों के खिलाफ भड़के दंगे के दौरान दिल्ली कैंट इलाके में पांच लोगों की हत्या से जुड़े एक मामले में 30 अप्रैल को बरी कर दिया था। अदालत ने इस मामले में पांच अन्य को दोषी ठहराया था। (एजेंसी)

Trending news