सहमति के बाद ही एफडीआई को मंजूरी : अखिलेश
Advertisement
trendingNow129677

सहमति के बाद ही एफडीआई को मंजूरी : अखिलेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को व्यापारियों के एक कार्यक्रम में कहा कि सूबे में जब तक व्यापारी एकमत नहीं होंगे राज्य सरकार खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश(एफडीआई) को मंजूरी नहीं देगी।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को व्यापारियों के एक कार्यक्रम में कहा कि सूबे में जब तक व्यापारी एकमत नहीं होंगे राज्य सरकार खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश(एफडीआई) को मंजूरी नहीं देगी।
लखनऊ में व्यापारी महापंचायत में शिरकत करने पहुंचे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि एफडीआई का सबसे पहले विरोध समाजवादी पार्टी ने ही किया था। एफडीआई से अगर किसी से सबसे ज्यादा कुनसान होगा तो वह व्यापारियों को होगा।
उन्होंने कहा कि जब तक प्रदेश के व्यापारी एफडीआई के मुद्दे पर एक मत नहीं होंगे तब तक समाजवादी पार्टी की सरकार एफडीआई को उत्तर प्रदेश में लागू करने की इजाजत नहीं देगी।
इस दौरान अखिलेश ने कहा कि आप लोगों ने सरकार से व्यापारी दुर्घटना बीमा को बढ़ाने की मांग की है। हम घोषणा करते हैं कि व्यापारी दुर्घटना बीमा राशि को चार लाख से बढ़ाकर पांच लाख किया जाएगा।
व्यापारियों द्वारा की गई पुलिस उत्पीड़न की शिकायत पर मुख्यमंत्री अखिलेश ने कहा कि व्यापारियों का उत्पीड़न किसी हाल में सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी। जो पुलिस अधिकारी उत्पीड़न करेगा उसके खिलाफ कठोर कारवाई होगी। (एजेंसी)

Trending news