‘सत्‍ता में आए तो करेंगे राममंदिर का निर्माण’
Advertisement
trendingNow110527

‘सत्‍ता में आए तो करेंगे राममंदिर का निर्माण’

भारतीय जनता पार्टी ने युवकों और किसानों को किसी भी पार्टी से अधिक सुविधाएं देने और राम मंदिर के निर्माण में आने वाली बाधाओं को दूर करने का संकल्प दोहराते हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जारी घोषणापत्र में कहा है कि उसकी सरकार बनी तो पिछड़े वर्ग के लिए निर्धारित 27 प्रतिशत आरक्षण कोटे में अल्पसंख्यकों के लिए 4.5 प्रतिशत आरक्षण के अलग कोटे को समाप्त कर दिया जाएगा।

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी ने युवकों और किसानों को किसी भी पार्टी से अधिक सुविधाएं देने और राम मंदिर के निर्माण में आने वाली बाधाओं को दूर करने का संकल्प दोहराते हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जारी घोषणापत्र में कहा है कि उसकी सरकार बनी तो पिछड़े वर्ग के लिए निर्धारित 27 प्रतिशत आरक्षण कोटे में अल्पसंख्यकों के लिए 4.5 प्रतिशत आरक्षण के अलग कोटे को समाप्त कर दिया जाएगा।

 

पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में किसानों को एक प्रतिशत ब्याज दर पर दो लाख रुपये के कृषि ऋण और किसानों के एक लाख रुपये तक के कर्जे को माफ कर देने के साथ ही किसानों से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए कृषक आयोग के गठन का वादा किया है। भाजपा ने सत्ता में आने पर पांच साल के भीतर विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार और स्वरोजगार के एक करोड़ अवसर सृजित करने का वादा करते हुए घोषणा की है कि रोजगार पाने से वंचित युवकों को हर महीने दो हजार रुपये का बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।

 

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र और मुख्तार अब्बास नकवी, पार्टी की वरिष्ठ नेता उमा भारती, राष्ट्रीय महासचिव एवं केन्द्रीय प्रभारी नरेन्द्र सिंह तोमर, पार्टी विधानदल के नेता ओमप्रकाश सिंह तथा वरिष्ठ नेता सुधीन्द्र कुलकर्णी ने ‘हमारे सपनों का उत्तर प्रदेश, सर्वोत्तम उत्तर प्रदेश’ शीर्षक से पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। इस घोषणा पत्र में मजहबी आरक्षण की नीति का विरोध किया गया है और राम मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ करने की वचनबद्धता दोहराई गई है।

 

पार्टी घोषणा पत्र के संयोजक ओमप्रकाश सिंह ने संप्रग सरकार द्वारा पिछड़े वर्ग के लिए निर्धारित 27 प्रतिशत आरक्षण कोटे से अल्पसंख्यकों के लिए 4.5 प्रतिशत का कोटा अलग कर देने के निर्णय को वोट बैंक की राजनीति से प्रेरित करार देते हुए कहा है कि भाजपा की सरकार बनी इस कटौती को समाप्त कर दिया जाएगा। राम मंदिर के बारे मे सवाल पूछे जाने पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शाही ने घोषणा पत्र को पढ़ते हुए कहा कि अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण देश के करोड़ों लोगों की आस्था से जुड़ा है।

 

मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम राष्ट्र की अस्मिता, गौरव और गरिमा के प्रतीक है, मगर खेद की बात यह है कि कांग्रेस, सपा, बसपा और वामपंथियों की छद्म धर्मनिरपेक्षता तथा वोट बैंक की राजनीतिक के कारण इसका विरोध हो रहा है। भाजपा राममंदिर निर्माण के मार्ग में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करने के लिए वचनबद्ध है।

(एजेंसी)

Trending news