`हक की लड़ाई में जान चली जाए तो अच्छी बात`
Advertisement
trendingNow132032

`हक की लड़ाई में जान चली जाए तो अच्छी बात`

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए जनसमर्थन जुटाने अधिकार यात्रा पर निकले नीतीश ने आज कहा कि वे लोगों के हक के लिए लड़ रहे हैं और इस अभियान में उनकी जान चली जाए तो इससे अच्छी मौत और क्या हो सकती है।

सुपौल/अररिया : बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए जनसमर्थन जुटाने अधिकार यात्रा पर निकले नीतीश ने आज कहा कि वे लोगों के हक के लिए लड़ रहे हैं और इस अभियान में उनकी जान चली जाए तो इससे अच्छी मौत और क्या हो सकती है।
प्रदेश के विभिन्न जिलों में आयोजित अधिकार सम्मेलनों के दौरान उनकी सभाओं में लोगों द्वारा प्रदर्शन और विरोध जताए जाने पर नीतीश ने कहा, ‘कुछ लोग ईंट-पत्थर फेंकना जानते हैं, हमारे कदम रोकना चाहते हैं, हम सभा करने न जा सकें इसके लिए आगजनी करते हैं, जानलेवा हमला करते हैं, पत्थर की बरसात होती है।` उन्होंने कहा ‘हम लोकतंत्र में विश्वास करते हैं, विरोध हो सकता है, हम उसकी भी इज्जत करते हैं, स्वागत करते हैं लेकिन उसका लोकतांत्रिक तरीका होगा।’ नीतीश ने कहा कि बिहार में विरोध की ऐसी कोई राजनीतिक संस्कृति नहीं रही है और वे रुकने वाले नहीं हैं।
उन्होंने कहा, ‘कोई भी जो आया है उसको जाना है और इससे अच्छी मौत और क्या हो सकती है कि हम लोगों के हक के लिए लड़ रहे हैं और इसी अभियान में मेरी जान चली जाए।’ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी अधिकार यात्रा के दौरान बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए केंद्र पर दबाव बनाने के लिए उनकी पार्टी द्वारा आगामी 4 नवंबर को पटना के गांधी मैदान में आयोजित अधिकार रैली में लोगों से भारी संख्या में भाग लेने की अपील की। (एजेंसी)

Trending news