75 करोड़ का मालिक स्वास्थ्य संचालक
Advertisement
trendingNow119140

75 करोड़ का मालिक स्वास्थ्य संचालक

भोपाल में लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण विभाग के संचालक ए.एन.मित्तल के पास 75 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं, वही जूनियर ऑडीटर के भी करोड़पति होने का खुलासा हुआ है।

भोपाल : मध्य प्रदेश लोकायुक्त पुलिस की छापामार कार्रवाई में एक बार फिर सरकारी कर्मचारियों के करोड़पति होने का खुलासा हुआ है। राजधानी भोपाल में लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण विभाग के संचालक ए. एन. मित्तल के पास 75 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं, वही जूनियर ऑडीटर गणेश किरार के भी करोड़पति होने का खुलासा हुआ है। राज्य सरकार ने मित्तल को निलंबित कर दिया है।

 

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह लोकायुक्त की टीमों ने एक साथ मित्तल के शांतिनगर और किरार के साकेत नगर स्थित आवासों पर दबिश दी। इन कार्रवाई के दौरान दोनों कर्मचारियों के यहां से आय से अधिक की संपत्ति मिली। लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक सिद्घार्थ चौधरी के मुताबिक मित्तल के आवास से 50 एकड़ जमीन के दस्तावेज मिलने के साथ 38 लाख नकदी व 75 लाख से अधिक के जेवरात मिले हैं।

 

बताया गया है कि मित्तल का भव्य आवास होने के साथ ही विदेशी मुद्रा भी मिली है। उनका रहन-सहन उच्च श्रेणी का है, उन्हें कुत्ते पालने का विशेष शौक है। उनके आवास पर मिले एक से ज्यादा विदेशी नस्ल के कुत्ते मिले हैं। मित्तल जिस 50 एकड़ जमीन के मालिक हैं, उसकी वर्तमान अनुमानित दर 75 लाख रुपए एकड़ के आसपास है। मित्तल की कुल सम्पत्ति की कीमत 75 करोड़ है। लोकायुक्त मित्तल की संपत्ति का आकलन कर रहा है।

 

लोकायुक्त का छापा पड़ने और मित्तल के पास आय से अधिक संपत्ति मिलने के बाद सरकार ने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। मित्तल को निलंबित कर दिया गया है। इसी तरह जूनियर ऑडीटर किरार के घर से 10 लाख रुपये नकद मिले हैं।

 

किरार के भोपाल में दो मकान हैं, दो दुकानें हैं और बैरसिया, रायसेन के अलावा अन्य स्थानों पर 20 एकड़ से ज्यादा की जमीन भी है। कई गाड़ियां भी मिली है। किरार के पास मिली संपत्ति की अनुमानित कीमत कई करोड़ रुपये है। चौधरी ने बताया है कि मित्तल व किरार के संदर्भ में लोकायुक्त को शिकायत मिली थी कि उन्होंने आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है। इसी शिकायत के आधार पर छापामार कार्रवाई की गई है। दोनों के यहां मिले दस्तावेजों के आधार पर संपत्ति की कीमत का आकलन किया जा रहा है। (एजेंसी)

Trending news