गांधी, हजारे की याद दिलाती है ‘सत्याग्रह’
Advertisement

गांधी, हजारे की याद दिलाती है ‘सत्याग्रह’

फिल्मकार प्रकाश झा का कहना है कि उनकी आगामी फिल्म ‘सत्याग्रह’ महात्मा गांधी या सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हज़ारे की कहानी नहीं है लेकिन यह उनकी याद दिलाती है।

मुंबई: फिल्मकार प्रकाश झा का कहना है कि उनकी आगामी फिल्म ‘सत्याग्रह’ महात्मा गांधी या सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हज़ारे की कहानी नहीं है लेकिन यह उनकी याद दिलाती है।
झा ने यहां एक समारोह में कहा कि लोकतंत्र में विश्वभर के मध्यम वर्ग के लोग विरोध प्रदर्शन करते हैं। यह फिल्म अन्ना हज़ारे के बारे में नहीं है। फिल्म में उनके विरोध प्रदर्शन की कोई झलक नहीं मिलती। लेकिन यह फिल्म निर्भया ( मामले), महात्मा गांधी और अन्ना हज़ारे की याद ज़रूर दिलाती है। अमिताभ बच्चन, अर्जुन रामपाल, अजय देवगन, मनोज बाजपेयी, करीना कपूर और अमृता राव समेत फिल्म की टीम ने कल एक समारोह में फिल्म का गीत ‘रघुपति राघव’ लॉन्च किया।
झा ने कहा कि हमने इस गाने में मूल प्रार्थना की शुरूआती पंक्तियों के अलावा के लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखकर नई पंक्तियां भी शामिल की हैं। निर्देशक ने कहा कि उनकी फिल्म में समाधान मुहैया कराने की कोशिश नहीं की गई है।
फिल्म में एक टीवी रिपोर्टर की भूमिका निभा रही करीना ने कहा कि मेरा किरदार किसी पत्रकार से प्रेरित नहीं है। मेरे किरदार में गरिमा और सत्यनिष्ठा है। मैं उस तरह प्रश्न नहीं पूछ सकती जैसे मीडिया पूछता है। फिल्म अगले महीने रिलीज होगी। (एजेंसी)

Trending news