Mumbai Indians: 'मुंबई इंडियंस का खेमा बंटा हुआ है...', टीम के खिलाड़ियों को लेकर पूर्व कप्तान का बड़ा दावा
Advertisement
trendingNow12228722

Mumbai Indians: 'मुंबई इंडियंस का खेमा बंटा हुआ है...', टीम के खिलाड़ियों को लेकर पूर्व कप्तान का बड़ा दावा

IPL 2024: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में आईपीएल 2024 खेल रही मुंबई इंडियंस की टीम बेहद खराब स्थिति में है. टीम ने 9 मैच खेले हैं, जिसमें 6 हार और सिर्फ 3 जीत मिली हैं. 6 अंकों के साथ टीम 9वें स्थान पर है. टूर्नामेंट के बीच पूर्व कप्तान ने मुंबई इंडियंस के अंदर अलग-अलग ग्रुप होने की बात कही है.

Mumbai Indians: 'मुंबई इंडियंस का खेमा बंटा हुआ है...', टीम के खिलाड़ियों को लेकर पूर्व कप्तान का बड़ा दावा

Michael Clarke Statement: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि बड़े टूर्नामेंट जीतना व्यक्तिगत प्रतिभा के बजाय एकजुट होकर टीम के रूप में प्रदर्शन करने पर निर्भर करता है. उनका मानना है कि मुंबई इंडियंस का खेमा समूहों में बंटा हुआ है, जिससे खिलाड़ियों के एकजुट होकर प्रदर्शन करने में दिक्कत हो रही है. सीजन से पहले कप्तानी में अचानक बदलाव करते हुए रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या को कमान सौंपे जाने से पांच बार की चैंपियन टीम में निराशा है. टीम की हालत यह है कि अगर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना है तो मुंबई को अपने बाकी बचे सभी पांच मैच जीतने होंगे. 

क्लार्क ने दिया बयान 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा, 'हां, मुझे नहीं पता (वे प्लेऑफ में पहुंचेंगे या नहीं). मुझे लगता है कि हम बाहर से जो देख रहे हैं उससे कहीं अधिक चल रहा है और इतने सारे अच्छे खिलाड़ी होने के बावजूद आपको प्रदर्शन में इस तरह निरंतरता की कमी नहीं हो सकती.' इस पूर्व कप्तान ने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि उस ड्रेसिंग रूम के अंदर अलग-अलग ग्रुप्स हैं और कुछ चीज काम नहीं कर रही हैं. वे एकजुट नहीं हो पा रहे. वे एक टीम के रूप में नहीं खेल रहे हैं.' 

रोहित-हार्दिक पर भी बोले

रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, टिम डेविड और जसप्रीत बुमराह जैसे अनुभवी मैच विजेताओं की मौजूदगी के बावजूद मुंबई इंडियंस की टीम को जीत हासिल करने के लिए जूझना पड़ रहा है. टीम अपने 9 में से 6 मैच गंवा चुकी है. टीम की 3 जीत का श्रेय तेज गेंदबाज बुमराह और बड़े हिट लगाने वाले रोमारियो शेफर्ड की व्यक्तिगत प्रतिभा को दिया जा सकता है. क्लार्क ने कहा, 'व्यक्तिगत प्रतिभा उन्हें जीत दिला सकती है. अगर रोहित शर्मा आते हैं और एक और शतक बनाते हैं या हार्दिक बल्ले से कुछ करते हैं या बुमराह फिर से जीनियस की तरह गेंदबाजी करते हैं तो कुछ भी हो सकता है.' 

बड़े टूर्नामेंट जीतने हैं तो... 

क्लार्क ने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि बड़े टूर्नामेंट जीतने के लिए आपको एक टीम बनने की जरूरत है, ना कि केवल व्यक्तिगत प्रदर्शन की और दुर्भाग्य से उन्होंने एक टीम के रूप में अच्छा नहीं खेला है. इसलिए मुझे उम्मीद है कि वे इसे बदल देंगे.' अंक तालिका में 9वें स्थान पर चल रही मुंबई की टीम मंगलवार (30 अप्रैल) को लखनऊ में लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ेगी. इस मैच को जीतकर टीम सीजन का चौथा मैच नाम करना चाहेगी.

Trending news