निर्णायक जनादेश भारत की साख के लिए अनुकूल: मूडीज
Advertisement

निर्णायक जनादेश भारत की साख के लिए अनुकूल: मूडीज

आम चुनावों में भाजपा की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की शानदार जीत भारत की साख की दृष्टि से अच्छी है। रेटिंग एजेंसी मूडीज की एक रिपोर्ट में आज कहा गया है कि केंद्र में स्थिर सरकार देश की आर्थिक चुनौतियों से निपटने में सक्षम रहेगी।

नई दिल्ली : आम चुनावों में भाजपा की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की शानदार जीत भारत की साख की दृष्टि से अच्छी है। रेटिंग एजेंसी मूडीज की एक रिपोर्ट में आज कहा गया है कि केंद्र में स्थिर सरकार देश की आर्थिक चुनौतियों से निपटने में सक्षम रहेगी।
मूडीज की रिपोर्ट ‘भारत का निर्णायक चुनावी नतीजा रिण सकारात्मक’ में कहा गया है कि मजबूत जनादेश से देश में एक स्थिर सरकार की संभावना प्रबल हुई है, जो देश की वृहद आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए एक साझा आर्थिक एजेंडा आगे बढ़ाएगी।
मूडीज ने भारत को ‘बीएए3‘ रेटिंग दी है। इसका आशय स्थिर परिदृश्य के साथ सीमित ऋण जोखिम है। हाल में संपन्न लोकसभा चुनावों में भाजपा की अगुवाई वाले राजग को 543 में से 334 सीटें मिली हैं। मूडीज ने कहा है कि यह शानदार जीत भारत के सावरेन प्रोफाइल तथा कारपोरेट क्षेत्र के लिए साख की दृष्टि से अच्छी है। वहीं बैंकों पर इसका असर फिलहाल सीमित है। मूडीज इन्वेस्टर सर्विस ने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की वित्तीय स्थिति पर इसका सकारात्मक असर 2015 से दिखाई देना शुरू करेगा।
मूडीज ने कहा कि चुनावी नतीजों का तत्काल निवेशकों की धारणा स्थिर बनाने को लेकर असर होगा। (एजेंसी)

Trending news