बड़ी कंपनियों के लिए विशेष कॉरपोरेट ऑफिस खोलेगा EPFO
Advertisement
trendingNow1233172

बड़ी कंपनियों के लिए विशेष कॉरपोरेट ऑफिस खोलेगा EPFO

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने बड़ी कंपनियों व उनके कर्मचारियों को त्वरित सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए विशेष कॉरपोरेट कार्यालय (एससीओ) खोलने का फैसला किया है। ये प्रस्तावित कार्यालय कागज रहित परिचालन पर केंद्रित होंगे यानी इनमें ज्यादा से ज्यादा काम कंप्यूटरीकृत होगा।

बड़ी कंपनियों के लिए विशेष कॉरपोरेट ऑफिस खोलेगा EPFO

नई दिल्ली : कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने बड़ी कंपनियों व उनके कर्मचारियों को त्वरित सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए विशेष कॉरपोरेट कार्यालय (एससीओ) खोलने का फैसला किया है। ये प्रस्तावित कार्यालय कागज रहित परिचालन पर केंद्रित होंगे यानी इनमें ज्यादा से ज्यादा काम कंप्यूटरीकृत होगा।

इस तरह का पहला एससीओ ईपीएफओ के बांद्रा, मुंबई कार्यालय में खोला जा रहा है। बांद्रा में एससीओ 1 नवंबर से परिचालन शुरू कर देगा। ईपीएफओ के कार्यालय आदेश के अनुसार ये एससीओ ‘पेपरलेस’ कार्यालय की अवधारणा पर होंगे और इन्हें बड़ी कंपनियों, संस्थानों के लिए बनाया जा रहा है।

आदेश के अनुसार ये एससीओ क्षेत्रीय कार्यालय परिसरों में स्थापित होंगे। देश भर में ईपीएफओ के 120 से अधिक फील्ड आफिस हैं। ईपीएफओ ने अपनी ब्रांड वैल्यू बनाने के लिए यह कदम उठाया है। इनके लिए विशेष बजट आवंटन किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि ईपीएफओ के पांच करोड़ से अधिक अंशधारक हैं। यह छह लाख करोड़ रपये से अधिक के कोष का प्रबंधन करता है।

Trending news