US मामले को निपटाने के लिए 10,000 डॉलर देगी जेट
Advertisement
trendingNow169341

US मामले को निपटाने के लिए 10,000 डॉलर देगी जेट

अमेरिकी परिवहन नियामक ने जेट एयरवेज पर यात्रियों को हुई देरी के बारे में सही सूचना मुहैया नहीं कराने के मामले में 10,000 डॉलर का जुर्माना लगाया है।

fallback

वाशिंगटन : अमेरिकी परिवहन नियामक ने जेट एयरवेज पर यात्रियों को हुई देरी के बारे में सही सूचना मुहैया नहीं कराने के मामले में 10,000 डॉलर का जुर्माना लगाया है।
नियामक द्वारा पिछले महीने जारी आदेश के मुताबिक जेट एयरवेज और अमेरिकी परिवहन विभाग के बीच मामले को निपटाने पर सहमति हुई है।
जेट प्रवक्ता ने नयी दिल्ली में जारी एक बयान में कहा कि भारतीय विमानन कंपनी ने आदेश के मुताबिक जुर्माना अदा कर दिया है।
यह घटना 2011 में हुई जबकि खराब मौसम के कारण दर्जन भर उड़ानों को उनका मार्ग बदलते हुये ब्रैडली हवाईअड्डे भेजा गया। हालांकि, जेट एयरवेज के लिए रास्ता बदलने के मामले में यह नियमित हवाईअड्डा नहीं था।
बयान के मुताबिक अपरिहार्य परिस्थितियों की वजह से ब्रैडली हवाईअड्डे पर उतरने के बावजूद जेट अपने यात्रियों को उतार नहीं सका और ईंधन भरने तथा जरूरी मंजूरी लेने के बाद वापस न्यूयार्क लौट गया।
अमेरिका के परिवहन विभाग द्वारा 22 अक्तूबर को जारी आदेश के अनुसार ‘‘विवाद से बचने के लिये जेट एयरवेज ने मामले को प्रवर्तन कार्यालय के साथ निपटाने पर सहमति जताई है और इस आदेश पर सहमति जताई है कि भविष्य में वह इस तरह के उल्लंघन से दूर रहेगी।’’
यह मामला 29 अक्तूबर 2011 का है जब जेट एयरवेज अपने यात्रियों को हवाईअड्डे पर खड़े रहने की देरी के बारे में सही जानकारी नहीं दे पाई। खराब मौसम की वजह से जेट एयरवेज के ब्रुसेल्स से न्यूयार्क के लिबर्टी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे जा रही उड़ान को ब्रेडली की तरफ भेज दिया गया।
जांच में पता चला कि ब्रेडली की तरफ भेज दिये जाने के बाद विमान में बैठे 217 यात्रियों को हवाईअड्डे पर 5 घंटे और 14 मिनट की देरी हुई जबकि जेट ने इसे 4 घंटे और 40 मिनट बताया। जेट ने बाद में सही आंकड़े दर्ज कराये। (एजेंसी)

Trending news