IPL: क्वालीफायर-1 से पहले इस खबर ने मचाई सनसनी, नरेंद्र मोदी स्टेडियम की बढ़ी सिक्योरिटी, अलर्ट पर पुलिस
Advertisement
trendingNow12257345

IPL: क्वालीफायर-1 से पहले इस खबर ने मचाई सनसनी, नरेंद्र मोदी स्टेडियम की बढ़ी सिक्योरिटी, अलर्ट पर पुलिस

IPL 2024 Qualifier 1, KKR vs SRH​: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच IPL का क्वालीफायर-1 मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस महामुकाबले से पहले अचानक एक खबर ने सनसनी मचा दी है. 

IPL: क्वालीफायर-1 से पहले इस खबर ने मचाई सनसनी, नरेंद्र मोदी स्टेडियम की बढ़ी सिक्योरिटी, अलर्ट पर पुलिस

IPL 2024 Qualifier 1, KKR vs SRH​: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच IPL का क्वालीफायर-1 मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस महामुकाबले से पहले अचानक एक खबर ने सनसनी मचा दी है. अहमदाबाद हवाई अड्डे पर चार संदिग्ध आईएस आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जहां आईपीएल के पहले क्वालीफायर का आयोजन होना है.

क्वालीफायर-1 से पहले इस खबर ने मचाई सनसनी

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच होने वाले इस मुकाबले में हजारों दर्शकों के आने की संभावना है. अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अहमदाबाद पुलिस ने सुरक्षा उपायों को बढ़ा दिया है. हाल की घटनाओं के मद्देनजर,पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है. अधिकारियों ने कहा कि स्टेडियम के अंदर और बाहर सुरक्षाकर्मियों की उपस्थिति रहेगी.

3000 से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात

सुरक्षा का हवाला देते हुए पुलिस ने कहा कि 3000 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जाएगा जिसमें पुलिस उपाधीक्षक (DCP)और 10 सहायक पुलिस आयुक्त शामिल होंगे. अधिकारियों ने बताया कि इसके अतिरिक्त 800 से अधिक निजी सुरक्षाकर्मी भी स्टेडियम परिसर में मौजूद रहेंगे. सुरक्षा में बढ़ोतरी 20 मई को अहमदाबाद हवाई अड्डे पर संदिग्ध आईएस आतंकियों की गिरफ्तारी को देखते हुए की गई है. अधिकारियों ने कहा कि इन चार व्यक्तियों की पहचान श्रीलंका नागरिकों के रूप में ही गई है और इन्हें किसी हरकत को अंजाम देने से पहले गिरफ्तार कर लिया गया. समझा जाता है कि इन संदिग्धों ने श्रीलंका से चेन्नई तक यात्रा की और फिर वहां से अहमदाबाद पहुंचे. इनकी गिरफ्तारी के बाद सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाया गया है.

KKR और SRH का महामुकाबला

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच क्वालीफायर-1 में जो भी टीम जीतेगी, वो सीधे चेन्नई में फाइनल मुकाबला खेलेगी. हालांकि इस मैच में हारने वाली टीम की उम्मीदें खत्म नहीं होगी और उसे एक मौका और मिलेगा. क्वालीफायर-1 में हारने वाली टीम का सामना क्वालीफायर-2 मुकाबले में 24 मई को एलिमिनेटर मैच की विजेता टीम से होगा. क्वालीफायर-2 की विजेता टीम फाइनल में जगह बना लेगी. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम आठवीं बार प्लेऑफ में खेलेगी. वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम सातवीं बार प्लेऑफ में खेलेगी.

Trending news