‘सत्यमेव जयते’ के लिए आमिर खान को मिला अमेरिकी पुरस्कार
Advertisement

‘सत्यमेव जयते’ के लिए आमिर खान को मिला अमेरिकी पुरस्कार

अपने चर्चित टीवी शो ‘सत्यमेव जयते’ के जरिए देश की ज्वलंत सामाजिक समस्याओं पर बहस छेड़ने का सफल प्रयास करने के लिए आमिर खान को अमेरिका के एक प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

fallback

वाशिंगटन : अपने चर्चित टीवी शो ‘सत्यमेव जयते’ के जरिए देश की ज्वलंत सामाजिक समस्याओं पर बहस छेड़ने का सफल प्रयास करने के लिए आमिर खान को अमेरिका के एक प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। 47 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेता को ‘इनॉग्रल अमेरिका अब्रॉड मीडिया अवॉर्ड’ ऑस्कर विजेता निर्देशक कैथरीन बिगेलो और इंटरनेशनल सेंटर ऑन नॉन वॉयलेंट कानफ्लिक्ट (आईसीएनसी) के साथ एक समारोह के दौरान दिया गया। इस समारोह में शहर के नामी लोग मौजूद थे। इन लोगों में विदेश मंत्रालय, पेंटागन के कर्मचारी और कूटनीतिज्ञ शामिल थे।
आमिर ने पुरस्कार स्वीकृति के व्यक्तव्य में कहा, मुझे इसका बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि जो काम हमने वहां अपने देश में शुरू किया, उसमें भारत के बाहर भी रूचि ली जाएगी। समारोह के बाद एक पैनल चर्चा में आमिर ने कहा, मैं और मेरा दल इस शो को बहुत प्यार से करने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि हमें लगता है कि हम समस्या का हिस्सा हैं और हम इसके हल का भी हिस्सा हैं। और हमें वह हल ढूंढना है। हमें अपने आप से सवाल पूछना है और बाहर कहीं उंगली उठाने से पहले अपने भीतर झांकना है। यह एक दुर्लभ अवसर था जब आमिर ने कोई पुरस्कार स्वीकार किया हो। वे अक्सर पुरस्कार समारोहों में जाने से बचते हैं।
इस समारोह में आमिर के साथ उनकी पत्नी और फिल्मकार किरण राव भी थीं। आमिर ने कहा कि वे इस शो के अगले सत्र पर काम कर रहे हैं। आमिर ने कहा कि हालांकि यहां सम्मानित किया जाना एक अच्छा अनुभव है लेकिन उनके ध्यान में भारतीय दर्शक ज्यादा महत्व रखते हैं। (एजेंसी)

Trending news