SRH vs LSG: '10 ओवर से कम..' ट्रेविस-अभिषेक ने मचाया हाहाकार, तो दंग रह गए कप्तान कमिंस, बताई क्या है खासियत?
Advertisement
trendingNow12240297

SRH vs LSG: '10 ओवर से कम..' ट्रेविस-अभिषेक ने मचाया हाहाकार, तो दंग रह गए कप्तान कमिंस, बताई क्या है खासियत?

SRH vs LSG: हैदराबाद के मैदान पर इस बार ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की सनसनी का शिकार लखनऊ के नवाब हुए. दोनों खिलाड़ियों की खौफनाक बैटिंग का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि टीम ने महज 9.4 ओवर में ही मुकाबला जीत लिया. इस जोड़ी की तूफानी बल्लेबाजी देखने के बाद हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस हैरान नजर आए. 

 

Pat Cummins

SRH vs LSG: मुंबई और दिल्ली समेत IPL 2024 में कुछ टीमों में ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी का खौफ भर रखा है. लेकिन 8 मई को इस जोड़ी ने लखनऊ की टीम को आड़े हाथों लिया. हेड-अभिषेक के बल्ले से चौकों-छक्कों की ऐसी सुनामी दिखी कि लखनऊ के नवाब भीगी बिल्ली साबित हुए. हैदराबाद की टीम ने महज 9.4 ओवर में रिकॉर्ड 10 विकेट से जीत हैदराबाद की झोली में डाल दी. रिकॉर्डतोड़ जीत के बाद हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस खुशी से गदगद नजर आए और दोनों की बल्लेबाजी की खासियत बता दी. 

34 गेंद में शतकीय साझेदारी

लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और स्कोरबोर्ड पर महज 165 रन लगाने में कामयाब हो सकी. पहली पारी के बाद कमेंटेटर्स धीमी पिच की चर्चा कर रहे थे. लेकिन हेड-अभिषेक ने अपनी खौफनाक बल्लेबाजी से इसे झुठला दिया. ट्रेविस हेड ने 8 छक्के और इतने ही चौके लगाकर महज 30 गेंद में 89 रन की पारी खेली. दूसरे छोर पर अभिषेक ने भी बहती गंगा में हाथ धोए. अभिषेक शर्मा ने 75 रन बनाने के लिए महज 28 गेंद ही खर्च की. उनकी पारी में 6 छक्के और 8 चौके देखने को मिले. दोनों बल्लेबाजों के बीच महज 34 गेंद में शतकीय साझेदारी देखने को मिली. नतीजन हैदराबाद ने महज 58 गेंद में ही मुकाबले को 10 विकेट से जीत लिया.

क्या बोले पैट कमिंस? 

पिछले मैच में हार के बाद ही कमिंस ने आतिशबाजी की चेतावनी लखनऊ को दे दी थी. रिकॉर्डतोड़ जीत के बाद उन्होंने कहा, क्या उन्होंने पिच बदली? इस सवाल पर कमिंस ने कहा, 'शायद ट्रैविस और अभिषेक ने किया. हमने उन्हें जाने दिया, दोनों बहुत सकारात्मक हैं और मैं एक गेंदबाज हूं, मेरे लिए उन्हें कोई इनपुट देना कठिन है.' ट्रैविस हेड पर कमिंस ने कहा, 'वह दो साल से ऐसा ही है, वह कठिन क्षेत्रों में मारता है बीच में बहुत मारता है.'

अभिषेक की बताई खासियत

कमिंस ने अभिषेक शर्मा पर बात करते हुए कहा, 'स्पिन और गति का एक अविश्वसनीय खिलाड़ी. सिर्फ 2 फील्डर्स के बाहर होने के बाद गेंदबाजों के लिए उसके खिलाफ खेलना वाकई मुश्किल है. मुझे लगता है कि स्कोर बढ़ गया है और जब विकेट अच्छे होते हैं तो बल्लेबाजों के खिलाफ जवाब देना मुश्किल होता है. लड़कों के लिए यह सीज़न शानदार रहा है, लेकिन 10 ओवर से कम खेलकर इसे जीतना अविश्वसनीय है.'

Trending news