आंधी की अभिनेत्री सुचित्रा सेन की हालत में मामूली सुधार
Advertisement

आंधी की अभिनेत्री सुचित्रा सेन की हालत में मामूली सुधार

बीमार चल रही वरिष्ठ अभिनेत्री सुचित्रा सेन के स्वास्थ्य में मामूली सुधार हुआ है लेकिन चिकित्सकों के अनुसार फेफड़ों में संक्रमण के चलते उनके रक्त में पर्याप्त आक्सीजन नहीं होना चिंता का कारण बना हुआ है।

fallback

कोलकाता : बीमार चल रही वरिष्ठ अभिनेत्री सुचित्रा सेन के स्वास्थ्य में मामूली सुधार हुआ है लेकिन चिकित्सकों के अनुसार फेफड़ों में संक्रमण के चलते उनके रक्त में पर्याप्त आक्सीजन नहीं होना चिंता का कारण बना हुआ है। अभिनेत्री को जिस अस्पताल में 23 दिसंबर को भर्ती कराया गया था, वहां से जारी एक मेडिकल बुलेटिन के अनुसार ‘‘ सुचित्रा सेन की स्थिति कल से स्थिर है। बहरहाल, उनकी आक्सीजन सांद्रता अभी तक उपर नीचे हो रही है जिससे बीच बीच में उन्हें बाहरी तौर पर कृत्रिम श्वास देनी पड़ रही है।’’ इस 82 वर्षीय अभिनेत्री का उपचार कर रहे चिकित्सकों का कहना है कि उनके दिल की धड़कन और रक्तचाप जैसे महत्वपूर्ण स्वास्थ्य संकेत संतोषजनक हैं।
उनकी स्थिति में कल गिरावट आ गयी थी जिसमें बाद आक्सीजन के लिए उन्हें अनियमित अंतराल पर बाहर से कृत्रिम श्वास देनी पड़ी। सेन पर अब उपचार का असर हो रहा है तथा विशेषज्ञ डा. विमान गांगुली एवं डा. पवन अग्रवाल उनका परीक्षण कर रहे हैं। उन्हें निजी सघन देखभाल इकाई केबिन में फिजियोथरिपी पर रखा गया है।
इस सुपर स्पेशियल्टी अस्पताल में डा. सुब्रत मैत्र के नेतृत्व में पांच सदस्यीय चिकित्सा बोर्ड उनकी स्थिति पर 24 घंटे निगरानी रख रहा है। अभिनेत्री एवं सुचित्रा की नातिन राइमा सेन ने कहा, ‘‘मेरी नानी बेहतर हैं, आपकी प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद-प्रार्थना जारी रखिये।’’ सुचित्रा ने पिछले करीब तीन दशकों से अपने को सार्वजनिक जीवन से अलग कर रखा है। वह पहली ऐसी भारतीय अभिनेत्री हैं जिन्हें मास्को फिल्म महोत्सव में सर्वोत्तम अभिनेत्री पुरस्कार से नवाजा गया था। उन्होंने देवदास, आंधी, अग्निपरीक्षा, सप्तपदी, दीप जले जाये जैसी अविस्मरणीय हिन्दी एवं बांग्ला फिल्मों में काम किया था। (एजेंसी)

Trending news