RCB vs GT: RCB के नाम दर्ज हुआ IPL का बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, पंजाब किंग्स के साथ टॉप पर टीम
Advertisement
trendingNow12226115

RCB vs GT: RCB के नाम दर्ज हुआ IPL का बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, पंजाब किंग्स के साथ टॉप पर टीम

Royal Challengers Bengaluru: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम आईपीएल 2024 में लगभग प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. गुजरात टाइटंस के खिलाफ RCB ने सीजन का अपना 10वां मैच खेला, जिसमें इस टूर्नामेंट इतिहास का बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया. RCB की टीम पंजाब किंग्स के साथ इस शर्मनाक रिकॉर्ड लिस्ट में टॉप पर है.

RCB vs GT: RCB के नाम दर्ज हुआ IPL का बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, पंजाब किंग्स के साथ टॉप पर टीम

RCB vs GT IPL 2024: 2008 से लेकर मौजूदा आईपीएल तक ट्रॉफी की तलाश कर रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के नाम एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. फाफ डु प्लेसी की कप्तानी में आईपीएल 2024 खेल रही आरसीबी की टीम प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है. कोई चमत्कार ही टीम को टॉप-4 में जगह दिला सकता है. इस बीच गुजरात टाइटंस और आरसीबी के बीच हुए सीजन के 45वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. आरसीबी की टीम पंजाब किंग्स के साथ इस शर्मनाक रिकॉर्ड लिस्ट में टॉप पर है.

इस शमर्नाक लिस्ट में टॉप पर RCB

दरअसल, बेंगलुरु के खिलाफ हुए मैच में गुजरात टाइटंस ने 200 रन निर्धारित 20 ओवर में बनाए. ऐसा 28वीं बार हुआ है, जब किसी आईपीएल टीम ने आरसीबी के खिलाफ एक मैच में 200 या इससे ज्यादा रन बनाए हैं. इसके साथ ही RCB की टीम पंजाब किंग्स के साथ IPL में सबसे ज्यादा बार एक पारी में 200 से ज्यादा रन लुटाने वाले टॉप टीम बन गई है. पंजाब किंग्स भी 28 बार ऐसा कर चुकी है.

गुजरात ने बनाया इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर

गुजरात टाइटंस ने इस मैच में 200 रन बनाए. यह इस सीजन पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम का सबसे बड़ा स्कोर है. साई सुदर्शन की नाबाद अर्धशतकीय पारी और शाहरुख खान के तेज तर्रार अर्धशतक से गुजरात टाइटंस ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 200 रन बोर्ड पर लगाए. ओपनर रिद्धिमान साहा (5 रन) और शुभमन गिल (16 रन) फ्लॉप रहे. इसके बाद शाहरुख खान और साई सुदर्शन ने RCB के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए अर्धशतक जमाए. हालांकि, शाहरुख 58 रन बनाकर आउट हो गए. उनकी इस पारी में 3 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. सुदर्शन 49 गेंदों में 84 रन बनाकर नाबाद रहे. इस पारी में 8 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. अंतिम ओवरों में डेविड मिलर ने भी 2 चौके और 1 छक्का जड़कर 26 रन बटोरे.

RCB ने जीता मैच

गुजरात से मिले 201 रन के बड़े टारगेट का पीछा करते हुए RCB को विल जैक्स और विराट कोहली ने आसानी से जीत तक पहुंचा दिया. पहला झटका जल्दी लगा. कप्तान फाफ डु प्लेसी 24 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विल जैक्स ने कोहली के साथ सूझबूझ भरी बल्लेबाजी की. इस बीच कोहली ने अर्धशतक पूरा किया. कोहली के अर्धशतक पूरा करने के बाद जैक्स ने तूफानी बैटिंग करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद तो वह रुके ही नहीं और गुजरात के गेंदबाजों की कुटाई करते हुए टीम को न सिर्फ जीत दिलाई, बल्कि अपना शतक भी पूरा किया. जैक्स के बल्ले से 41 गेंदों में नाबाद 100 रन निकले, जिसमें 10 छक्के और 5 चौके शामिल रहे. कोहली ने 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 44 गेंदों में नाबाद 70 रन की पारी खेली. 4 ओवर रहते ही RCB ने यह मैच अपने नाम कर लिया.

Trending news