यूपी: पूर्व मंत्री अयोध्या पाल के खिलाफ होगी जांच
Advertisement
trendingNow121886

यूपी: पूर्व मंत्री अयोध्या पाल के खिलाफ होगी जांच

उत्तर प्रदेश के लोकायुक्त एन.के. मेहरोत्रा ने पूर्ववर्ती बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सरकार के दौरान खेल मंत्री रहे अयोध्या पाल के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति मामले में जांच की सिफारिश की है। लोकायुक्त मेहरोत्रा ने मंगलवार को मुख्यमंत्री को अपनी रिपोर्ट भेजी, जिसमें उन्होंने आय से अधिक सम्पत्ति और पद के दुरुपयोग के मामले में अयोध्या प्रसाद पाल के खिलाफ जांच की सिफारिश की है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लोकायुक्त एन.के. मेहरोत्रा ने पूर्ववर्ती बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सरकार के दौरान खेल मंत्री रहे अयोध्या पाल के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति मामले में जांच की सिफारिश की है। लोकायुक्त मेहरोत्रा ने मंगलवार को मुख्यमंत्री को अपनी रिपोर्ट भेजी, जिसमें उन्होंने आय से अधिक सम्पत्ति और पद के दुरुपयोग के मामले में अयोध्या प्रसाद पाल के खिलाफ जांच की सिफारिश की है।
मेहरोत्रा ने अपनी रिपार्ट में कहा है कि अयोध्या पाल पर लगे आरोपों की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) या सतर्कता विभाग से कराई जानी चाहिए।
सूत्रों के मुताबिक लोकायुक्त की जांच में पाया गया कि अयोध्या पाल ने मंत्री रहते हुए करोड़ों रुपयों का घोटाला किया है। जांच के दौरान कई निर्माण कार्यो में भ्रष्टाचार का मामला भी सामने आया है। अयोध्या पाल लोकायुक्त के सामने अपनी कई सम्पत्तियों का सही ब्योरा पेश नहीं कर पाए। उल्लेखनीय है कि पाल बसपा सरकार के दौरान दिग्गज मंत्री रहे। मायावती के करीबी माने जाने वाले नसीमुद्दीन सिद्दकी के खिलाफ भी लोकायुक्त की जांच चल रही है। (एजेंसी)

Trending news