DMK ने CHOGM में खुर्शीद की भागीदारी की आलोचना की
Advertisement

DMK ने CHOGM में खुर्शीद की भागीदारी की आलोचना की

द्रमुक ने आज अपना रूख कड़ा करते हुए राष्ट्रमंडल देशों के राष्ट्रप्रमुखों के सम्मेलन (चोगम) में शामिल होने के लिए विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की श्रीलंका की यात्रा को गलत करार दिया।

चेन्नई : द्रमुक ने आज अपना रूख कड़ा करते हुए राष्ट्रमंडल देशों के राष्ट्रप्रमुखों के सम्मेलन (चोगम) में शामिल होने के लिए विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की श्रीलंका की यात्रा को गलत करार दिया। द्रमुक ने कहा कि इस मामले में तमिल जनता की भावनाओं को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए। भारत द्वारा इस सम्मेलन का पूरी तरह से बहिष्कार करने की मांग को लेकर तमिलनाडु विधानसभा में दो बार प्रस्ताव स्वीकार किये जाने के बावजूद खुर्शीद की कोलंबो यात्रा के बारे में पूछे जाने पर पार्टी प्रमुख एम करूणानिधि ने कहा कि मेरी राय यह है कि यह (खुर्शीद की यात्रा) गलत है।
उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, मेरी राय यह है कि केन्द्र को इस तरह से तमिल जनता की भावनाओं को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। पन्द्रह नवंबर से शुरू हो रहे सम्मेलन से दूर रहने के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के फैसले का स्वागत करते हुए करूणानिधि ने कहा कि खुर्शीद के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल को भेजने का फैसला विवादास्पद है। तमिलनाडु के राजनीतिक दलों की मांग है कि श्रीलंका द्वारा वर्ष 2009 में लिट्टे के खिलाफ संघर्ष के दौरान कथित युद्ध अपराधों को देखते हुए भारत चोगम का पूरी तरह से बहिष्कार करे। (एजेंसी)

Trending news