जम्मू कश्मीर में जलप्रलय, कटरा जाने वाली 6 ट्रेनें रद्द
Advertisement

जम्मू कश्मीर में जलप्रलय, कटरा जाने वाली 6 ट्रेनें रद्द

जम्मू-कश्मीर में अभूतपूर्व बारिश और बाढ़ के कारण कटरा जाने वाली रेलगाड़ियों की सेवाएं बुधवार तक स्थगित रहेंगी जबकि बनीहाल-बारामूला मार्ग पर रेल यातायात अगले रविवार तक चालू नहीं हो सकेगा।

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में अभूतपूर्व बारिश और बाढ़ के कारण कटरा जाने वाली रेलगाड़ियों की सेवाएं बुधवार तक स्थगित रहेंगी जबकि बनीहाल-बारामूला मार्ग पर रेल यातायात अगले रविवार तक चालू नहीं हो सकेगा।

उत्तर रेलवे ने दरार के कारण और पटरियों पर बड़े-बड़े पत्थर एवं उसके कारण हुए नुकसान को देखते हुए आज जम्मू तवी-श्री वैष्णोदेवी कटरा मार्ग पर 6 रेलगाड़ियों को रद्द कर दिया।

नयी दिल्ली और कटरा के बीच तीन रेलगाड़ियां, उधमपुर और आनंद विहार के बीच एक, जम्मू तवी और उधमपुर के बीच एक और जम्मू तवी तथा काठगोदाम के बीच एक रेलगाड़ी आज रद्द रही। जम्मू तवी और उधमपुर के बीच पांच रेलगाड़ियां आज आंशिक रूप से और कल दो रेलगाड़ियां रद्द रहेंगी ।

बनिहाल-बारामूला हिस्सा कई जगहों पर बाढ़ग्रस्त है और अपने इलाके में बाढ़ को देखते हुए स्थानीय लोग पटरियों पर आ गए हैं। उत्तर रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पटरी का यह हिस्सा 14 सितम्बर तक बंद रह सकता है और इस सेक्शन पर चलने वाली सभी गाड़ियों को अगले नोटिस तक रद्द कर दिया गया है।

उत्तर रेलवे ने जम्मू तवी-श्री माता वैष्णो देवी कटरा सेक्शन पर पांच रेलगाड़ियों को रद्द कर दिया। रेल लाइन का यह हिस्सा 10 सितम्बर के दोपहर 12 बजे तक बंद रह सकता है । कल के लिए इस सेक्शन पर 10 रेलगाड़ियों को रद्द किया गया है। अधिकारी ने कहा, ‘रेलमार्ग पर सेवाएं बहाल करने के लिए तेजी से काम हो रहा है और समय-समय पर लोगों को सूचना दी जाती रहेगी।’

Trending news