भारत, पाक वार्ता बहाल करने के चरण में नहीं :खुर्शीद
Advertisement

भारत, पाक वार्ता बहाल करने के चरण में नहीं :खुर्शीद

विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने शनिवार को स्पष्ट किया कि भारत और पाकिस्तान ऐसे चरण में नहीं हैं जहां वे वार्ता बहाल कर सकते हैं। खुर्शीद ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर हाल की घटनाएं परेशान करने वाली हैं और संबंधों के सामान्यीकरण के लिए हितकारक नहीं हैं।

fallback

प्रधानमंत्री के विशेष विमान से : विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने शनिवार को स्पष्ट किया कि भारत और पाकिस्तान ऐसे चरण में नहीं हैं जहां वे वार्ता बहाल कर सकते हैं। खुर्शीद ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर हाल की घटनाएं परेशान करने वाली हैं और संबंधों के सामान्यीकरण के लिए हितकारक नहीं हैं।
उन्होंने कहा, ‘‘मैं साफ कर दूं कि हम ऐसे चरण में नहीं पहुंचे हैं जहां हमने तथाकथित वार्ता बहाली जैसा कुछ किया है। हम समग्र वार्ता किया करते थे और वह समग्र वार्ता निलंबित हो गई और उसके बाद हमने उस वार्ता को बहाल करने की प्रक्रिया की तरफ आगे बढ़ना शुरू किया।’’
इंडोनेशिया की यात्रा से प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ वापसी के दौरान उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच पिछले महीने न्यूयॉर्क में मुलाकात हुई। हम ऐसे चरण में नहीं पहुंचे हैं जहां हमने किसी तारीख, समयसीमा या बहाल बातचीत पर दृष्टिकोण के बारे में संकेत दिया है। लेकिन क्या और कब राजनैतिक स्तर की वार्ता होगी वह अब तक स्पष्ट नहीं है।’’ (एजेंसी)

Trending news