close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मंत्री बनाए जाने की अटकलों के बीच मोदी से मिले जोशी

वरिष्ठ भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और इस बीच अटकलें हैं कि जोशी को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।

नई दिल्ली : वरिष्ठ भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और इस बीच अटकलें हैं कि जोशी को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय में दोनों की मुलाकात करीब 45 मिनट तक चली।
इस बीच अटकलें हैं कि जल्दी ही कैबिनेट का विस्तार हो सकता है और रक्षा मंत्रालय जैसे महत्वपूर्ण मंत्रालयों को पूर्णकालिक मंत्रियों के सुपुर्द किया जा सकता है जिन्हें फिलहाल अभी अतिरिक्त प्रभार के तौर पर मंत्रियों को दिया गया है।
जोशी का नाम संभावित तौर पर रक्षा मंत्री के लिए भी सामने आ रहा है जिसे फिलहाल वित्त मंत्री अरुण जेटली अतिरिक्त प्रभार के तौर पर संभाल रहे हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता होने और संघ से अच्छे रिश्तों के बावजूद जोशी को अभी नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में जगह नहीं दी गयी है।
जोशी की मोदी से मुलाकात से पहले आज सुबह भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने संघ के पदाधिकारियों से मुलाकात की थी और बाद में वह मोदी से मिले। सूत्रों का कहना है कि भाजपा में वरिष्ठ कद रखने वाले जोशी ने सरकार में मोदी के नेतृत्व में काम करने की पेशकश की है। सरकार में उनकी भूमिका पर विचार चल रहा है और पार्टी के सूत्र बताते हैं कि उन्हें सलाहकार की भूमिका देने पर भी विचार हो सकता है। लोकसभा चुनाव के परिणामों में जीत के बाद मोदी ने जोशी के घर जाकर करीब एक घंटा उनके साथ बिताया था। (एजेंसी)