बिहार में नरेंद्र मोदी की रैली से पहले माओवादियों ने किए बम विस्फोट और उड़ाए मोबाइल टावर
Advertisement
trendingNow187733

बिहार में नरेंद्र मोदी की रैली से पहले माओवादियों ने किए बम विस्फोट और उड़ाए मोबाइल टावर

भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की बिहार में गुरुवार को दो चुनावी रैलियों से पहले माओवादियों ने गया में हमला कर दिया है। जानकारी के अनुसार, गया जिले के दो इलाकों में शक्तिशाली बम विस्फोट करके दो मोबाइल टॉवर उड़ा दिए

fallback

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
गया (बिहार) : भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की बिहार में गुरुवार को दो चुनावी रैलियों से पहले माओवादियों ने गया में हमला कर दिया है। जानकारी के अनुसार, गया जिले के दो इलाकों में शक्तिशाली बम विस्फोट करके दो मोबाइल टॉवर उड़ा दिए। वहीं, गया के डुमरिया बाजार में दो केन बम भी मिले हैं। गौर हो कि गया में आज नरेंद्र मोदी की रैली होनी है।
पुलिस अधीक्षक निशांत तिवारी ने बताया कि इलाकों में कल देर रात करीब सौ माओवादी एकत्र हुए और उन्होंने मंझावली एवं डुमरिया बाजार गांवों में शक्तिशाली बम विस्फोट करके एक निजी कंपनी के दो मोबाइल टॉवर उड़ा दिए। माओवादियों ने हाल में चतरा में उनके 10 साथियों के मारे जाने के खिलाफ राज्य के दक्षिण मध्य हिस्से के माओवाद प्रभावित जिलों में बंद का आह्वान किया है।
माओवादियों ने अपने बंद कार्यक्रम के दौरान डूमरिया और कोठी थाना क्षेत्र में बीती रात एक निजी कंपनी के दो मोबाइल फोन टावरों को विस्फोटक लगाकर उड़ा दिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निशान्त तिवारी ने बताया कि बीती रात्रि करीब ग्यारह से बारह बजे के बीच लगभग सौ की संख्या में डूमरिया बाजार और कोठी थाना अंतर्गत मझौली गांव पहुंचे माओवादियों ने वहां इन दोनों स्थानों पर अवस्थित निजी मोबाइल फोन कंपनी एयरटेल के दो मोबाइल फोन टावरों को विस्फोटक लगाकर उडा़ दिया। उन्होने बताया कि मझौली गांव में घटनास्थल से केन बम बरामद होने की सूचना मिली है। पुलिस टीम घटनास्थल के लिये रवाना हो गई है।
मोदी की आज बिहार के नक्सल प्रभावित सासाराम और गया संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा आयोजित की जानेवाली है। पूर्व से ही आतंकियों की हिटलिस्ट में रह रहे मोदी को माओवादियों से संभावित खतरे के मददेनजर उनकी इन दोनों रैलियों के लिये सुरक्षा के व्यापक स्तर पर प्रबंध किये गये है। उल्लेखनीय है कि पडोसी राज्य झारखंड के चतरा में हाल ही में अपने दस सहयोगियों की मौत के विरोध में माओवादियों ने आज बंदी की घोषणा कर रखी है। पिछले वर्ष 27 अक्तूबर को पटना के गांधी मैदान में भाजपा द्वारा आयोजित हुंकार रैली को मोदी के संबोधित करने से पूर्व हुये विस्फोट में छह लोगों की मोत हो गयी थी जबकि 82 अन्य घायल हो गए थे।

Trending news