शरीफ के भाषण पर पाक सैन्य आकाओं की छाप : कांग्रेस
Advertisement
trendingNow1234277

शरीफ के भाषण पर पाक सैन्य आकाओं की छाप : कांग्रेस

संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर का मुद्दा उठाने के लिए नवाज शरीफ की आलोचना करते हुए कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि उनके भाषण में पाक सेना के कट्टरपंथियों की छाप है क्योंकि इस्लामाबाद में उनकी सरकार ‘घेराबंदी’ में है।

शरीफ के भाषण पर पाक सैन्य आकाओं की छाप : कांग्रेस

नई दिल्ली : संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर का मुद्दा उठाने के लिए नवाज शरीफ की आलोचना करते हुए कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि उनके भाषण में पाक सेना के कट्टरपंथियों की छाप है क्योंकि इस्लामाबाद में उनकी सरकार ‘घेराबंदी’ में है।

पार्टी ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का अंतरराष्ट्रीय मंचों पर द्विपक्षीय मुद्दों को उठाना अनुपयुक्त है और साथ ही जोर देकर कहा कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और इस मुद्दे पर कोई समझौता नहीं हो सकता।

कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने कहा कि शरीफ द्वारा संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर का मुद्दा उठाना निंदा किये जाने योग्य है। एक प्रधानमंत्री के लिए यह अनुपयुक्त है कि अंतरराष्ट्रीय मंच का इस्तेमाल ऐसे मुद्दे उठाने के लिए करे जो वास्तव में सिर्फ पाकिस्तान और भारत से जुड़ा है।

पूर्व वाणिज्य मंत्री शर्मा ने कहा कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और यह कोई ऐसा मुद्दा नहीं जिसपर कोई समझौता हो। उन्होंने कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है जम्मू कश्मीर के लोग मतदान के अपने अधिकार का इस्तेमाल कर स्वतंत्र रूप से अपनी राय जाहिर करते हैं।

उन्होंने कहा, ‘वे अपनी सरकार चुनते हैं या सरकार हटाते हैं। ऐसी आजादी पाक अधिकृत कश्मीर के लोगों के पास नहीं है।

Trending news