अगवा भारतीयों की जल्द रिहाई को सोनिया ने मोदी को लिखा पत्र
Advertisement

अगवा भारतीयों की जल्द रिहाई को सोनिया ने मोदी को लिखा पत्र

हिंसा ग्रस्त इराक में 40 भारतीयों के अगवा होने के मुद्दे पर चिंता जताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे इन लोगों की सुरक्षा और शीघ्र रिहाई सुनिश्चित करने के लिए कूटनीतिक कोशिशें तेज करने का अनुरोध किया। मोदी को लिखे अपने पत्र में सोनिया ने उनसे प्रभावित इलाकों से भारतीयों को निकालने के लिए ‘शीघ्रता से कार्रवाई करने’ और उनकी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने को कहा है।

नई दिल्ली : हिंसा ग्रस्त इराक में 40 भारतीयों के अगवा होने के मुद्दे पर चिंता जताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे इन लोगों की सुरक्षा और शीघ्र रिहाई सुनिश्चित करने के लिए कूटनीतिक कोशिशें तेज करने का अनुरोध किया। मोदी को लिखे अपने पत्र में सोनिया ने उनसे प्रभावित इलाकों से भारतीयों को निकालने के लिए ‘शीघ्रता से कार्रवाई करने’ और उनकी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने को कहा है।

सोनिया ने कहा, ‘मैं आपसे उनकी सुरक्षा और सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करने के लिए जरूरी सभी कूटनीतिक कोशिशें करने का अनुरोध करती हूं।’ इस लक्ष्य को पाने को लेकर सभी कूटनीतिक कोशिश करने के लिए अपनी पार्टी का समर्थन देते हुए उन्होंने कहा कि यह जरूरी है कि क्षेत्र से हमारे सभी नागरिकों को निकालने के लिए तेजी से कार्रवाई हो और उनकी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित हो।

सोनिया ने कहा कि इराक में संघर्ष तेज होने से क्षेत्र में शांति और स्थिरता गंभीर रूप से प्रभावित हुई है तथा बदतर होती स्थिति गंभीर अंतरराष्ट्रीय चिंता का विषय है। कांग्रेस अध्यक्ष ने अपहरण की घटना को निंदनीय और कायरतापूर्ण कार्रवाई करार दिया जिससे प्रभावित परिवारों को गंभीर परेशानी हुई है। कांग्रेस बेकसूर नागरिकों पर इस हमले की निंदा करती है।  

 

Trending news