पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने वाले छात्रों को कश्मीर भेजा जाना चाहिए: जावेद अख्तर
Advertisement

पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने वाले छात्रों को कश्मीर भेजा जाना चाहिए: जावेद अख्तर

गीतकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता जावेद अख्तर ने सोमवार को कहा कि एक क्रिकेट मैच के दौरान पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वाले छात्रों को वापस उनके राज्य कश्मीर भेज देना चाहिए।

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली : गीतकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता जावेद अख्तर ने सोमवार को कहा कि एक क्रिकेट मैच के दौरान पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वाले छात्रों को वापस उनके राज्य कश्मीर भेज देना चाहिए। उत्तर प्रदेश के एक विश्विद्यालय में पढ़ाई करने वाले इन छात्रों को विश्वदि्यालय प्रशासन ने अपने संस्थान से निकाल दिया था जबकि राज्य सरकार ने इन छात्रों पर राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज कराया था जिसे बाद में वापस ले लिया गया।
सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ट्विटर पर अख्तर ने कहा, `पाकिस्तान के पक्ष में नारे लगाने के खिलाफ 67 कश्मीरी छात्रों का निलंबन क्यों वापस लिया गया। इन छात्रों को विश्वविद्यालय से बाहर कर वापस कश्मीर भेज देना चाहिए।`
ज्ञात हो कि पिछले रविवार को बांग्लादेश में खेली जा रहे एशिया कप क्रिकेट प्रतियोगिता में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत पर मेरठ स्थित सुभारती विश्वविद्यालय में कश्मीरी छात्रों के एक समूह ने उत्साह में तोड़फोड़ की थी और पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए थे, जिसके बाद उनके विरूद्ध राष्ट्रद्रोह सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था लेकिन प्रदेश सरकार के निर्देश पर राष्ट्रद्रोह की धारा हटा दी गई।
छात्रों पर राष्ट्रद्रोह का केस दर्ज कराए जाने का जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला सहित अलगाववादी नेताओं ने
विरोध किया था।

Trending news