लोगों को गंगा सफाई आंदोलन में शामिल होना चाहिए : उमा
Advertisement
trendingNow1225175

लोगों को गंगा सफाई आंदोलन में शामिल होना चाहिए : उमा

गंगा कायाकल्प परियोजना को एक जन आंदोलन में बदलने की अपील करते हुए केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने आज कहा कि विभिन्न हलकों से लोग इस प्रदूषित नदी को साफ करने के अभियान में शामिल होंगे और जुलाई में ‘गंगा मंथन’ करने की योजना है।

नई दिल्ली : गंगा कायाकल्प परियोजना को एक जन आंदोलन में बदलने की अपील करते हुए केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने आज कहा कि विभिन्न हलकों से लोग इस प्रदूषित नदी को साफ करने के अभियान में शामिल होंगे और जुलाई में ‘गंगा मंथन’ करने की योजना है।

उमा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘ गंगा मंथन नाम से एक बैठक जुलाई में करने की योजना है जिसमें पर्यावरणविद, संत, वैज्ञानिक, गैर सरकारी संगठन और देश में जल संरक्षण से जुड़े लोग शामिल होंगे।’ उन्होंने कहा कि गंगा साफ करने का मानदंड यमुना सहित अन्य नदियों के लिए भी अपनाया जाएगा और इस उद्देश्य के लिए एक मॉडल तैयार किया जाएगा।

मंत्री ने यह भी कहा कि गंगा साफ करने की महत्वाकांक्षी परियोजना के लिए एक वेबसाइट भी शुरू किया जाएगा। नदी को विकसित करने के कार्यक्रम में वे सभी सांसद और विधायक शामिल होंगे जिनके निर्वाचन क्षेत्र गंगा के तटों पर स्थित हैं। उन्होंने कहा कि जहाजरानी, पर्यटन, परिवहन और जल संसाधन जैसे मंत्रालय साथ मिल कर इस परियोजना के लिए काम करेंगे।    (एजेंसी)

 

Trending news