उन्‍नाव में खजाने की खुदाई: शोभन सरकार ने नरेंद्र मोदी से जताई नाराजगी

उत्‍तर प्रदेश के उन्नाव जिले के डौंडिया खेड़ा गांव के किले में एक हजार टन सोने की खुदाई को लेकर संत शोभन सरकार ने बीते दिनों गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर नाराजगी का इजहार किया है। शोभन ने इस पत्र में मोदी के बयान पर काफी नाराजगी जताई है।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
उन्‍नाव/नई दिल्‍ली : उत्‍तर प्रदेश के उन्नाव जिले के डौंडिया खेड़ा गांव के किले में एक हजार टन सोने की खुदाई को लेकर संत शोभन सरकार ने बीते दिनों गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर नाराजगी का इजहार किया है। शोभन ने इस पत्र में मोदी के बयान पर काफी नाराजगी जताई है। गौर हो कि मोदी ने कुछ दिनों पहले उन्‍नाव में खजाने के लिए खुदाई का विरोध किया था और खुदाई के बदले विदेशों से कालाधन लाने की बात की थी। मोदी के संत के सपने और खुदाई को लेकर निशाना साधने के बाद शोभन सरकार ने मोदी को चिट्ठी लिखी और चुनौती दी, जिसके बाद मोदी ने सफाई दी है।
शोभन सरकार ने चिट्ठी में कई सवाल खड़े किए हैं। उन्‍होंने पूछा कि गुजरात के मुख्‍यमंत्री बताएं कि आखिर रैलियों में जो पैसे लग रहे हैं वो कहां से आ रहे हैं। शोभन सरकार की चिट्ठी के बाद मोदी अब बैकफुट पर आ गए हैं।
मोदी ने सोमवार को इस चिट्ठी का जवाब देते हुए ट्विटर पर लिखा कि कई लोग संत शोभन सरकार का अनुसरण करते हैं। शोभन सरकार से लाखों लोगों की श्रद्धा जुड़ी है। शोभन सरकार की तपस्‍या और त्‍याग को मैं प्रणाम करता हूं। मैं भारत सरकार से आग्रह करता हूं कि कालेधन के मुद्दे पर वो बेदाग छवि पेश करे और इस पर एक श्वेतपत्र जारी करे।
कालेधन का मुद्दा उठाते हुए नरेंद्र मोदी ने विदेशी बैंकों में भारतीय ‘चोरों और लुटेरों’ द्वारा जमा धन को वापस नहीं ला पाने के लिए केन्द्र सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने एक साधु द्वारा एक हजार टन सोना जमीन में गढ़ा होने का सपना देखने के बाद उत्तर प्रदेश के उन्नाव में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) द्वारा कराई जा रही खुदाई का मजाक बनाते हुए यह मुद्दा उठाया। मोदी ने सरकार पर निशाना साधते हुए यहां कहा कि इस अनोखे क्रियाकलाप पर पूरा विश्व हम पर हंस रहा है। किसी ने सपना देखा और सरकार ने खुदाई शुरू करा दी। भारत के चोरों और लुटेरों ने विदेशी बैंकों में जो धन छिपा रखा है, वह एक हजार टन सोने से बहुत ज्यादा है। अगर आप (सरकार) यह धन वापस लाते हैं, आपको (उन्नाव में) सोने के लिए खुदाई नहीं करानी पड़ेगी।
गुजरात के मुख्यमंत्री मोदी ने एक साधु के सपने के आधार पर उत्तर प्रदेश के उन्नाव में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण द्वारा एक हजार टन सोने की तलाश में कराई जा रही खुदाई की परोक्ष रूप से हंसी उड़ाई थी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.