मोदी के रोड शो को मिले समर्थन से कांग्रेस हताश : भाजपा
Advertisement

मोदी के रोड शो को मिले समर्थन से कांग्रेस हताश : भाजपा

वाराणसी में मोदी के रोड शो के खिलाफ चुनाव आयोग से कार्रवाई करने की कांग्रेस की मांग पर प्रहार करते हुए भाजपा ने कहा कि वे लोगों के स्वत:स्फूर्त समर्थन से परेशान हैं। भाजपा ने दावा किया कि रोड शो में कुछ भी गैर कानूनी नहीं हुआ था।

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो/प्रवीण कुमार
नई दिल्ली : वाराणसी से गुरुवार को नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले नरेन्द्र मोदी के ऐतिहासिक रोड शो के खिलाफ कांग्रेस समेत कुछ अन्य दलों ने चुनाव आयोग से कार्रवाई करने की मांग पर तीखा प्रहार करते हुए भाजपा ने शुक्रवार को कहा कि वे लोगों के स्वत:स्फूर्त समर्थन से हताश हैं। भाजपा ने दावा किया कि रोड शो में कुछ भी गैर कानूनी नहीं हुआ था।
भाजपा प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर ने नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कहा, ‘कांग्रेसी मोदी की सफलता को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए वे चुनाव आयोग से मीडिया के खिलाफ शिकायत कर रहे हैं। वे भूल रहे हैं कि मीडिया पर लगाम लगाना उनके वश में नहीं है।’ भाजपा की ओर से यह प्रतिक्रिया ऐसे समय में आई है जब कांग्रेस ने छठे चरण के मतदान के दिन वाराणसी में मोदी के रोड शो के प्रसारण पर आपत्ति जताई और चुनाव आयोग पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप भी लगाया।
जावड़ेकर ने कांग्रेस नेता मीम अफजल और बेनी प्रसाद वर्मा के बयानों को खारिज करते हुए कहा कि यह उनकी हताशा को प्रदर्शित करता है। उन्होंने कहा कि मोदी के खिलाफ हर ‘अपशब्द’ उनके समक्ष ‘फूल’ बन कर आएगे और लोग भाजपा को जनादेश देकर ‘लोकतांत्रिक बदला’ लेंगे।
जावड़ेकर ने संवाददाताओं से कहा, ‘कल वाराणसी में नरेन्द्र मोदी के नामांकन के दौरान लोगों का जबर्दस्त और स्वत:स्फूर्त समर्थन था। कांग्रेस इस रोड शो को मिले समर्थन से पूरी तरह से घबरा गई है और इस हताशा में वे चुनाव आयोग के पास गए हैं।’ कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने विभिन्न सीटों पर मतदान के दौरान मोदी के रोड शो के टीवी चैनलों पर प्रसारण पर आपत्ति व्यक्त की है और चुनाव आयोग से भाजपा और उसके प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा, ‘मुझे वाकई आश्चर्य हो रहा है कि वे किसके खिलाफ शिकायत कर रहे हैं। वास्तव में वे चुनाव आयोग के खिलाफ शिकायत कर रहे हैं। चूंकि चुनाव आयोग ने नामांकन के लिए यह दिन रखा और इसी दिन कई स्थानों पर चुनाव हो रहे थे। उन्होंने नामांकन पर रोक नहीं लगायी थी।’ रोड शो को सही ठहराते हुए उन्होंने कहा, ‘यह पूरी तरह से कानूनी चीज है, फिर भी वे चुनाव आयोग से शिकायत कर रहे हैं। यह उनके क्रोध को प्रदर्शित करता है।’
मीडिया के खिलाफ कांग्रेस की शिकायत पर भाजपा नेता ने कहा, ‘उन्होंने मीडिया के खिलाफ भी बोला। मीडिया स्वतंत्र रूप से काम करती है। वे किसी फ्लाप शो का प्रसारण नहीं करते हैं। वे पूरी तरह से हाउसफूल शो को दिखाना चाहते हैं।’

Trending news