राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में आज ताल ठोकेंगे नरेंद्र मोदी, बीजेपी उम्‍मीदवार स्‍मृति ईरानी के लिए करेंगे प्रचार
Advertisement

राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में आज ताल ठोकेंगे नरेंद्र मोदी, बीजेपी उम्‍मीदवार स्‍मृति ईरानी के लिए करेंगे प्रचार

बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी सोमवार को अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मोर्चा ले रहीं स्मृति ईरानी के पक्ष में प्रचार करने वहां जाएंगे। मोदी यहां गौरीगंज में एक रैली को संबोधित करेंगे। बीजेपी नेता के अनुसार, इस रैली में दो लाख लोगों के आने की संभावना है।

fallback

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो/बिमल कुमार
नई दिल्ली : बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी सोमवार को अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मोर्चा ले रहीं स्मृति ईरानी के पक्ष में प्रचार करने वहां जाएंगे। मोदी यहां गौरीगंज में एक रैली को संबोधित करेंगे। बीजेपी नेता के अनुसार, इस रैली में दो लाख लोगों के आने की संभावना है।
बीजेपी के प्रधानमंत्री उम्‍मीदवार दोपहर 3.40 बजे रैली को संबोधित करेंगे। इस रैली में कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ उमड़ने की उम्‍मीद है। इससे पहले, मोदी आज उत्‍तर प्रदेश में चार रैलियों को संबोधित करेंगे। मोदी की सुरक्षा को लेकर यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। आज शाम आठवें चरण के लिए चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा। अमेठी में मोदी की यह पहली चुनावी सभा होगी। मोदी के अमेठी पहुंचने से पहले ही हालांकि राहुल गांधी वहां से चले गए हैं, जबकि प्रियंका गांधी भी सोमवार को पूर्वाह्न् 11 बजे वहां से रवाना हो जाएंगी। लोकसभा चुनाव के महासमर में उत्तर प्रदेश में सात मई को होने वाले मतदान से पहले भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार मोदी 15 सीट के अपने सभी प्रत्याशियों के क्षेत्र में दस्तक दे रहे हैं।
उधर, अमेठी में अपने चुनाव प्रचार के आखिरी चरण में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी रोड शो और जनसभा करने में व्‍यस्‍त हैं। उनका कहना है कि विकास के मुद्दे पर भाजपा के इरादे ठीक नहीं हैं। राहुल ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी का विकास का मॉडल एक या दो उद्योगपतियों तक ही सीमित है और उनमें से एक अडानी हैं। रविवार को टीकरमाफी में अपनी एक रैली में राहुल ने कहा कि विकास के मुद्दे पर भाजपा और उसके प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के इरादे ठीक नहीं हैं।
गौर हो कि अमेठी सीट के लिए 7 मई को मतदान होगा और मोदी की आज की रैली को भव्य बनाने के तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। मोदी के अलावा लालकृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज और अरूण जेटली भी स्मृति के लिए प्रचार करेंगे।
भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने कहा कि अमेठी ने बड़े घरों के बेटों और बेटियों को खूब देख लिया है। अब अमेठी की बेटी (ईरानी) वहां से सांसद बने इसके लिए पार्टी पूरा जोर लगा देगी। उन्होंने कहा कि स्मृति ईरानी के रूप में भाजपा ने इस बार अमेठी से बहुत मजबूत उम्मीदवार उतारा है और अगले कुछ दिनों में हम उन्हें जिताने के लिए सारे प्रयास झोंक देंगे।
उधर, राहुल के पक्ष में उनकी बहन प्रियंका गांधी पिछले कुछ समय से वहां जम कर प्रचार कर रही हैं। दो बार से अमेठी से सांसद राहुल गांधी इस बार त्रिकोणीय मुकाबले में हैं। स्मृति के अलावा वहां से आम आदमी पार्टी के कुमार विश्वास भी कांग्रेस उपाध्यक्ष के विरूद्ध मोर्चा खोले हुए हैं। 2004 और 2009 के लोकसभा चुनावों को भारी मतों से जीतने के बाद 2012 में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावो के दौरान कांग्रेस को इस लोकसभा क्षेत्र में आने वाली पांच में से तीन विधानसभा सीट पर हार का सामना करना पड़ा था। अमेठी का नेहरू गांधी परिवार से पुराना रिश्ता रहा है जहां की लोकसभा सीट का जवाहरलाल नेहरू, राजीव गांधी और सोनिया गांधी प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। भाजपा ने दशकों से नेहरू-गांधी परिवार का चुनावी क्षेत्र रहे अमेठी के बारे में दावा किया कि सैलाब की तरह बढ़ रही मोदी लहर वहां पंहुच गई है और देश को इस बार राहुल गांधी की हार के रूप में आश्चर्यजनक परिणाम के लिए तैयार रहना चाहिए।
वहीं, बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने यहां कहा कि अमेठी के वर्तमान सांसद की वहां की जनता के साथ रिश्ते नाममात्र के हैं। दशकों से परिवार का मजबूत गढ़ बने रहने के बावजूद, अमेठी की उत्तर प्रदेश के सबसे पिछड़े चुनाव क्षेत्रों में गिनती होती है। ऐसे में राहुल इस बार जबरदस्‍त सत्ता विरोधी भावना का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्मृति के रूप में भाजपा द्वारा मजबूत प्रत्याशी दिए जाने और मोदी की आज वहां होने वाली रैली को देखते हुए अमेठी को इस बार आश्चर्यजनक परिणाम के लिए तैयार रहना चाहिए।
उधर, अमेठी में भाजपा की हार सुनिश्चित करने के लिए सपा ने कांग्रेस उपाध्यक्ष और प्रत्याशी राहुल गांधी को समर्थन देने का फैसला किया है। पार्टी की ओर से कहा गया कि देश में साम्प्रदायिकता फैला रही फिरकापरस्त ताकतों को रोकने के लिये ही सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने अमेठी और रायबरेली से कोई भी उम्मीदवार नहीं खड़ा किया। अमेठी में भाजपा की कोई लहर नहीं चल रही है।

Trending news