यूपी: राजनाथ व कलराज मिश्र ने किया मतदान
Advertisement

यूपी: राजनाथ व कलराज मिश्र ने किया मतदान

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने बुधवार को अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इस दौरान उन्होंने जनता से मतदान करने की अपील की। मतदान करने के बाद राजनाथ ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि देश में इस बार परिवर्तन की लहर है।

fallback

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने बुधवार को अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इस दौरान उन्होंने जनता से मतदान करने की अपील की। मतदान करने के बाद राजनाथ ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि देश में इस बार परिवर्तन की लहर है।
उन्होंने कहा कि देश में इस बार परिवर्तन की लहर चल रही है इसलिए सभी लोग मतदान करने जरूर पहुंचें। वह किसी भी राजनीतिक दल को वोट दे सकते हैं लेकिन मतदान जरूर करना चाहिए। राजनाथ लखनऊ संसदीय सीट से भाजपा के प्रत्याशी हैं। उनका मुकाबला कांग्रेस की डॉ. रीता बहुगुणा जोशी से है।
राजनाथ के अलावा प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा नेता कलराज मिश्र ने भी बटलर पैलेस स्थित मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इससे पहले राज्यपाल बीएल जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और रीता बहुगुणा जोशी ने वोट डाला। राज्यपाल और उनकी पत्नी संतोष जोशी ने बुधवार सुबह करीब 8.30 बजे राजधानी के मांटेसरी स्कूल स्थित मतदान केंद्र पर वोटा डाला। मतदान के बाद पत्रकारों से रू-ब-रू होते हुए राज्यपाल ने कहा कि पूरे देश में मतदान प्रतिशत में अभूतपूर्व वृद्घि हुई है। उत्तर प्रदेश के मतदाता भी किसी से पीछे न रहें। मतदाताओं से अपील करते हुए जोशी ने कहा कि संवैधानिक दायित्वों का निर्वाह करें तथा ऐसे जनप्रतिनिधि का चुनाव करें, जो देश को दुनिया की अग्रणी पंक्ति में ला खड़ा करे।
इसी मतदान केंद्र पर कांग्रेस की प्रत्याशी डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने मतदान किया। उन्होंने कहा कि राजधानी के मतदाताओं में काफी उत्साह है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सहायक रहे शिव कुमार ने भी मताधिकार का इस्तेमाल करने के बाद कहा कि मतदाता बेहद उत्साहित नजर आ रहे हैं। राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने मॉल एवेन्यू स्थित मांटेसरी स्कूल के मतदान केंद्र पर सुबह करीब 8.30 बजे अपने मत का प्रयोग किया। मायावती ने लोगों से मतदान करने की अपील की। उनके साथ बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के महासचिव सतीश मिश्र ने भी वोट डाला। (एजेंसी)

Trending news