न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच बने मैकमिलन
Advertisement

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच बने मैकमिलन

न्यूजीलैंड के लिए 55 टेस्ट और 197 एकदिवसीय मैच खेल चुके क्रेग मैकमिलन को राष्ट्रीय टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है।

fallback

वेलिंग्टन: न्यूजीलैंड के लिए 55 टेस्ट और 197 एकदिवसीय मैच खेल चुके क्रेग मैकमिलन को राष्ट्रीय टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। मैकमिलन की नियुक्ति वेस्टइंडीज दौरे के लिए की गई है। मैकमिलन इस पद पर बॉब कार्टर का स्थान लेंगे, जिन्होंने अप्रैल में त्यागपत्र दे दिया था। कार्टर को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने हाई परफॉरमेंस भूमिका दी है।
मैकमिलन की नियुक्ति अस्थाई है लेकिन वह कैरेबियाई दौरे में अपनी उपयोगिता साबित कर इस पद पर स्थाई तौर पर असीन हो सकते हैं।
1997 से 2007 के बीच अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय रहे मैकमिलन ने संन्यास के बाद कोच और कमेंटेटर की भूमिका अदा की है। वह कैंटरबरी टीम के बल्लेबाजी कोच रहे और उनकी देखरेख में टीम ने बीते सत्र में प्लंकेट शील्ड खिताब जीता। कार्टर की अनुपस्थिति में मैकमिलन ने बीते साल दिसम्बर में वेस्टइंडीज के साथ हुई टेस्ट श्रृंखला के वेलिंग्टन टेस्ट में बल्लेबाजी कोच की भूमिका अदा की थी।
वेस्टइंडीज दौरे के बाद क्रिकेट न्यूजीलैंड पूर्णकालिक बल्लेबाजी कोच के नाम की घोषणा करेगा। कीवी टीम मई के अंत में वेस्टइंडीज जाएगी, जहां वह तीन टेस्ट और दो टी-20 मैचों की श्रृंखला में हिस्सा लेगी। (एजेंसी)

Trending news