CWG 2014 में रजत पदक बेटे के लिए जन्मदिन का तोहफा: विजेंदर कुमार
Advertisement

CWG 2014 में रजत पदक बेटे के लिए जन्मदिन का तोहफा: विजेंदर कुमार

भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने सूजे चेहरे, हाथ की मांसपेशियों में चोट और फ्लू के कारण खराब गले के बावजूद अपने बेटे के लिए जन्मदिन के तोहफे के रूप में राष्ट्रमंडल खेलों का रजत पदक हासिल किया। मिडिलवेट में दुनिया के पूर्व नंबर एक मुक्केबाज विजेंदर को बीती रात फाइनल में इंग्लैंड के एंटोनी फाउलर से हारकर राष्ट्रमंडल खेलों में अपने दूसरे रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

CWG 2014 में रजत पदक बेटे के लिए जन्मदिन का तोहफा: विजेंदर कुमार

नई दिल्ली : भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने सूजे चेहरे, हाथ की मांसपेशियों में चोट और फ्लू के कारण खराब गले के बावजूद अपने बेटे के लिए जन्मदिन के तोहफे के रूप में राष्ट्रमंडल खेलों का रजत पदक हासिल किया। मिडिलवेट में दुनिया के पूर्व नंबर एक मुक्केबाज विजेंदर को बीती रात फाइनल में इंग्लैंड के एंटोनी फाउलर से हारकर राष्ट्रमंडल खेलों में अपने दूसरे रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

28 वर्षीय मुक्केबाज ने कहा, मुझे यह चोट बाउट के दौरान तुंरत लग गयी थी। बायें हाथ में यह मांसपेशियों की चोट है। इससे मुझे तुंरत झटका लगा जिससे विपक्षी मुक्केबाज ने बढ़त बना ली लेकिन मुझे लगता है कि मैं अंतिम राउंड में फिर भी ठीक ठाक चुनौती देने में सफल रहा। उन्होंने कहा, विश्वास कीजिये, जब आप पर लगातार हमला होता है तो यह दर्द काफी तेज हो जाता है। इस चोट से मैं थोड़ा सा सजग भी हो गया था और इससे मेरी पूरी रणनीति पर असर पड़ा। आज सुबह जब में उठा तो मेरा चेहरा सूजा हुआ था और मेरा बायां हाथ बुरी तरह से दर्द कर रहा था।

इतना ही काफी नहीं था कि ओलंपिक और विश्व चैम्पियनशिप के पूर्व कांस्य पदकधारी विजेंदर को खेलों के क्वार्टरफाइनल चरण से ही फ्लू हो गया था। विजेंदर ने कहा, मैं प्रत्येक बाउट से पहले पैरासीटामोल की गोली ले रहा था। लेकिन यह कोई बहाना नहीं हो सकता, मैं हार गया और यह निराशाजनक है। लेकिन मैं इस बात से खुश हूं कि मैं शारीरिक रूप से शत प्रतिशत फिट नहीं होने के बावजूद अच्छा खेला।
 
हरियाणा के इस छह फुट के मुक्केबाज ने कहा, कल मेरे बेटे का जन्मदिन है, इसलिये यह पदक उसके लिये है। यह उसके जन्मदिन का तोहफा है। स्वर्ण पदक बेहतर होता, लेकिन यह रजत पदक भी मैं उसे समर्पित करता हूं। वह मेरी दुनिया है। विजेंदर ने कहा कि इस चोट के लिये उन्हें डाक्टरों से सलाह लेनी पड़ेगी कि उन्हें सितंबर में एशियाई खेलों भाग लेना चाहिए या नहीं। उन्होंने इन खेलों के स्वर्ण पदक जीता था।

Trending news