टीम इंडिया की कप्तानी के लिए धोनी सही व्यक्ति, विराट का समय आएगा: द्रविड़
Advertisement

टीम इंडिया की कप्तानी के लिए धोनी सही व्यक्ति, विराट का समय आएगा: द्रविड़

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी को बदलने की कोई जरूरत नहीं है जैसा कि आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने सुझाव दिया है क्योंकि टीम ने झारखंड के इस विकेटकीपर बल्लेबाज के दक्ष नेतृत्व में अच्छी प्रगति की है।

टीम इंडिया की कप्तानी के लिए धोनी सही व्यक्ति, विराट का समय आएगा: द्रविड़

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी को बदलने की कोई जरूरत नहीं है जैसा कि आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने सुझाव दिया है क्योंकि टीम ने झारखंड के इस विकेटकीपर बल्लेबाज के दक्ष नेतृत्व में अच्छी प्रगति की है।

द्रविड़ ने कांफ्रेंस कॉल के जरिये मीडियाकर्मियों से कहा, धोनी भारत को आगे ले जाने के लिए सही व्यक्ति है क्योंकि हम प्रगति कर रहे हैं और उसके नेतृत्व में आगे बढ़ रहे हैं। काफी लोग इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया में अतीत (2011-2012) में मिली हार की शिकायत कर रहे हैं लेकिन अब उसके पास युवा टीम है जो अच्छा काम कर रही है।

चैपल ने हाल में सुझाव दिया था कि समय आ गया है कि भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी विराट कोहली को दे दी जाए क्योंकि धोनी टेस्ट प्रारूप में कप्तान के रूप में उम्मीद पर खरा नहीं उतरा है। द्रविड़ ने कर्नाटक रणजी टीम के अपने पूर्व साथी स्टुअर्ट बिन्नी की भी तारीफ की जिन्होंने ट्रेंटब्रिज में मैच बचाने वाली 78 रन की पारी खेलकर आलोचकों को गलत साबित किया।

लारेस खेल अकादमी का सदस्य नियुक्त होने के मौके पर द्रविड़ ने कहा, मुझे लगता है कि स्टुअर्ट ने साबित किया कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का हकदार है। लोगों ने शिकायत की कि उसने पर्याप्त गेंदबाजी नहीं की। लेकिन इसके पीछे सामान्य सा तर्क है कि हालात उसकी शैली की गेंदबाजी के अनुकूल नहीं है। मुझे लगता है कि उसे लार्डस में अधिक मौके मिलेंगे।

कल से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में भारत के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में पूछने पर द्रविड़ ने कहा, लार्डस में ट्रेंटब्रिज में हुए पहले टेस्ट की तुलना में अलग चुनौतियां देखने को मिलेंगी। हालात थोड़े अलग होंगे और पिच से तेज गेंदबाजों को अधिक मदद मिल सकती है। मुझे रोमांचक मुकाबला दिखने की उम्मीद है। द्रविड़ का मानना है कि रविचंद्रन अश्विन को धर्य रखना चाहिए और मौका मिलने का इंतजार करना चाहिए।

उन्होंने कहा, जडेजा के हाल के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें ट्रेंटब्रिज टेस्ट से बाहर रखना मुश्किल था। मुझे यकीन है कि अश्विन को हालात को देखते हुए मौका मिलेगा।

Trending news