सचिन तेंदुलकर ‘स्पोर्टिंग जीनियस’ हैं : आईसीसी
Advertisement

सचिन तेंदुलकर ‘स्पोर्टिंग जीनियस’ हैं : आईसीसी

आईसीसी ने आज सचिन तेंदुलकर की प्रशंसा की और इसके मुख्य कार्यकारी डेव रिचर्डसन ने कहा कि ‘स्पोर्टिंग जीनियस’ सचिन एक बिरले खिलाड़ी है। तेंदुलकर ने आज अपना 200वां टेस्ट खेलने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

fallback

दुबई : आईसीसी ने आज सचिन तेंदुलकर की प्रशंसा की और इसके मुख्य कार्यकारी डेव रिचर्डसन ने कहा कि ‘स्पोर्टिंग जीनियस’ सचिन एक बिरले खिलाड़ी है। तेंदुलकर ने आज अपना 200वां टेस्ट खेलने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। रिचर्डसन ने तेंदुलकर के खिलाफ 1991 से 1998 के बीच 10 टेस्ट और 26 वनडे खेले हैं। उन्होंने कहा, वह एक ऐसा क्रिकेटर है जिसने अपनी प्रतिभा और प्रतिस्पर्धा के लिये अपने साथियों, सीनियरों, प्रतिद्वंद्वियों और दुनिया भर के प्रशंसकों से सम्मान पाया।
उन्होंने कहा, स्पोर्टिंग जीनियस जैसे सचिन ऐसे ही दुर्लभ क्रिकेटर हैं और हम खुद को सम्मानित महसूस करते हैं कि हमने उन्हें खेलते हुए देखा। आईसीसी और पूरे क्रिकेट जगत की ओर से मैं सचिन का शुक्रिया अदा करता हूं और हम उन्हें भविष्य में अच्छा करने की शुभकामना करते हैं। रिचर्डसन ने बयान में कहा, उनके 24 साल में 664 अंतरराष्ट्रीय, 34,357 रन और 100 शतक उनके खेल के प्रति प्रतिबद्धता और दृढनिश्चय का ही नहीं बल्कि उनकी मानसिक और शारीरिक मजबूती भी बयां करते हैं जो किसी भी खेल में शीर्ष पर पहुंचने के लिये अहम होते हैं। (एजेंसी)

Trending news