KKR vs SRH: रसेल की कमाल फील्डिंग... टूटकर बिखरा SRH का बल्लेबाज, सीढ़ियों पर मनाया दुख
Advertisement
trendingNow12257975

KKR vs SRH: रसेल की कमाल फील्डिंग... टूटकर बिखरा SRH का बल्लेबाज, सीढ़ियों पर मनाया दुख

आईपीएल 2024 के पहले क्वालीफायर में हैदराबाद के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को आंद्रे रसेल के कमाल की फील्डिंग करते हुए रन आउट कर दिया. रन आउट होने के बाद राहुल त्रिपाठी मायूस दिखे और सीढ़ियों पर बैठे हुए दुखी नजर आए.

KKR vs SRH: रसेल की कमाल फील्डिंग... टूटकर बिखरा SRH का बल्लेबाज, सीढ़ियों पर मनाया दुख

SRH vs KKR Rahul Tripathi Run Out: आईपीएल 2024 का पहला क्वालीफायर मैच सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. इस मैच में कोलकाता के गेंदबाजों ने पहले ही ओवर से कमाल की गेंदबाजी की और हैदराबाद को प्रेशर में डाल दिया. हैदराबाद के राहुल त्रिपाठी इकलौते बल्लेबाज ऐसे रहे जो गेंदबाजों का सामना करना रहे लेकिन उन्हें आंद्रे रसेल की शानदार फील्डिंग के चलते रन आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा. इस रन आउट के बाद वह मायूस दिखे और सीढ़ियों पर बैठे नजर आए.

रसेल की कमाल फील्डिंग

पारी का 14वां ओवर लेकर आए सुनील नरेन ने दूसरी गेंद ऑफ साइड पर फेंकी, जिस पर अब्दुल समद ने कट लगाया और रन लेने के लिए दौड़ पड़े. बैकवर्ड पॉइंट पर डाइव लगाते हुए रसेल ने गेंद को पकड़ा और विकेटकीपर की ओर थ्रो किया, जब तक राहुल त्रिपाठी क्रीज पर पहुंच पाते वह रन आउट हो चुके थे. राहुल त्रिपाठी 35 गेंदों में 55 रन बनाकर आउट हुए. यह विकेट हैदराबाद के लिए सबसे बड़ा झटका था, क्योंकि त्रिपाठी शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे. रन आउट होने के बाद राहुल त्रिपाठी मायूस होकर पवेलियन लौटे और सीढ़ियों पर बैठे नजर आए.

159 रन पर ढेर हैदराबाद

केकेआर के गेंदबाजों से कमाल का प्रदर्शन देखने को मिला, जिसके चलते 159 रन पर हैदराबाद की पारी ढेर हो गई. मिचेल स्टार्क 3 विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज रहे. वरुण चक्रवर्ती को 2 विकेट मिले. वैभव अरोरा, हर्षित राणा, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल को 1-1 विकेट मिला. राहुल त्रिपाठी की बेशकीमती अर्धशतकीय पारी से हैदराबाद का स्कोर 159 रन तक पहुंचा. त्रिपाठी के बल्ले से 35 गेंदों में 55 रन की पारी निकली, जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. इनके अलावा हेनरिक क्लासेन ने 21 गेंदों में 32 महत्वपूर्ण रन जोड़े. कप्तान पैट कमिंस ने 30 रन बनाए. आखिरी विकेट उनका ही गिरा.

नहीं चला हेड-अभिषेक का बल्ला

पूरे सीजन में बल्ले से तबाही मचाने वाली अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड की ओपनिंग जोड़ी इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप साबित हुई. पिछले मैच में पहली ही गेंद पर आउट होने वाले ट्रेविस हेड का इस मैच में भी वही हाल रहा. बस उन्होंने आउट होने के लिए एक गेंद ज्यादा ली. हेड को मिचेल स्टार्क ने शानदार गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया. उनके आउट होने के बाद अभिषेक शर्मा से टीम को बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन उन्हें वैभव अरोड़ा ने आंद्रे रसेल के हाथों लपकवा दिया. अभिषेक 3 रन ही बना सके. आंद्रे रसेल ने भी कमाल का कैच पकड़ा.

Trending news