भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज नेलसन मंडेला को समर्पित
Advertisement
trendingNow173091

भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज नेलसन मंडेला को समर्पित

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) आज पुष्टि की भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगी। उसने तीन मैचों की यह सीरीज रंगभेद विरोधी नेता नेलसन मंडेला को समर्पित की जिनका निधन हो गया है।

fallback

जोहानिसबर्ग : क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) आज पुष्टि की भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगी। उसने तीन मैचों की यह सीरीज रंगभेद विरोधी नेता नेलसन मंडेला को समर्पित की जिनका निधन हो गया है। रंगभेद विरोधी अभियान से जुड़ी महान हस्ती मंडेला का कल 95 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था।
इससे सीरीज पर संदेह के बादल मंडराने लग गए थे लेकिन सीएसए ने कहा है कि भारत के खिलाफ सीरीज पूर्व कार्यक्रम के अनुसार होगी। सीएसए के कार्यकारी सलाहकार माइकल ओवेन स्मिथ ने कहा, हमें कुछ देर पहले सरकार से आधिकारिक पुष्टि मिली है कि डरबन में रविवार को होने वाला मैच और सेंचुरियन में 11 दिसंबर को होने वाला मैच पहले के कार्यक्रम के अनुसार होगा।
दो टेस्ट मैचों की सीरीज 18 दिसंबर से शुरू होगी और उसके भी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होने की संभावना है लेकिन 14 दिसंबर से बेनोनी में होने वाले दो दिवसीय अभ्यास मैच को रद्द किया जा सकता है क्योंकि मंडेला का अंतिम संस्कार 15 दिसंबर को किया जाएगा।
उन्होंने कहा, वह जब युवा थे तो एमेच्योर मुक्केबाज थे लेकिन उन्हें सभी खेलों से प्यार था और इसमें उन्हें देश के सभी युवाओं का स्वस्थ भविष्य नजर आता था। नेनजानी ने कहा, दक्षिण अफ्रीका को 2010 में फीफा विश्व कप की मेजबानी दिलाने वाली टीम का हिस्सा बनकर उन्हें बहुत खुशी हुई थी। सीएसए भारतीय टीम के खिलाफ वर्तमान सीरीज को मंडेला की याद में समर्पित करता है। (एजेंसी)

Trending news