आईपीएल-7 LIVE: राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 140 रन पर रोका
Advertisement

आईपीएल-7 LIVE: राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 140 रन पर रोका

दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के 10वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया।

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो
दुबई: ड्वेन स्मिथ (50) के तेज अर्धशतक और रवींद्र जडेजा (नाबाद 36) की संयमभरी पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने बुधवार को दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के सामने 141 रनों का लक्ष्य रखा है।
LIVE SCORECARD» | LIVE COMMENTARY»
टॉस जीतने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उसके गेंदबाजों ने अपने कप्तान शेन वॉटसन के फैसले को सही ठहराते हुए सुपर किंग्स जैसी मजबूत टीम को 20 ओवरों में छह विकेट पर 140 रनों पर सीमित कर दिया।
सुपर किंग्स ने ब्रेंडन मैक्लम (6) और स्मिथ की बदौलत शानदार शुरूआत की। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 32 गेंदों पर 35 रन जोड़े। यह अलग बात है कि इस साझेदारी में मैक्लम ने सिर्फ छह रनों का योगदान दिया। मैक्लम ने 10 गेंदों का सामना किया।
मैक्लम को जेम्स फाल्कनर ने आउट किया। इसके बाद स्मिथ का विकेट 59 रनों के कुल योग पर गिरा। स्मिथ ने 28 गेंदों का सामना कर छह चौके और तीन छक्के लगाए। स्मिथ को स्टुअर्ट बिन्नी ने वॉटसन के हाथों कैच कराया।
स्मिथ के आउट होने के बाद सुपर किंग्स ने एक के बाद एक कई अहम विकेट गंवाए। 64 के कुल योग पर सुरेश रैना (4), 71 के कुल योग पर फाफ दू प्लेसिस (7) और 74 के कुल योग पर कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (5) का विकेट गिरा।
इसके बाद जडेजा और मिथुन मन्हास (10) ने स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। मन्हास 101 के कुल योग पर अपने साथी रजत भाटिया की गेंद पर अजिंक्य रहाणे के हाथों आउट हुए। मन्हास ने 10 गेंदों पर एक चौका लगाया।
मन्हास की विदाई के बाद विकेट पर जडेजा का साथ देने रविचंद्रन अश्विन (नाबाद 9) आए। दोनों ने बेहतरीन तालमेल के साथ सातवें विकेट के लिए 31 गेंदों पर 39 रनों की नाबाद साझेदारी निभाई और अपनी टीम को सम्मानजनक योग तक पहुंचाने का काम किया। जडेजा ने 33 गेंदों का सामना कर दो चौके लगाए। अश्विन ने 13 गेंदों पर एक चौका लगाया।
राजस्थान रॉयल्स की ओर से भाटिया ने चार ओवरों में 13 रन देकर दो विकेट लिए। इसके अलावा फाल्कनर, प्रवीण ताम्बे और स्टुअर्ट बिन्नी को एक-एक सफलता मिली। राजस्थान रॉयल्स ने 13 अतिरिक्त रन दिए।
टीमें इस प्रकार हैं-
चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), ड्वेन स्मिथ, ब्रेंडन मैक्लम, सुरेश रैना, फाफ डू प्लेसिस, रवींद्र जडेजा, मिथुन मन्हास, रविचंद्रन अश्विन, बेन हिल्फेनहास, मोहित शर्मा, ईश्वर पांडेय।
राजस्थान रॉयल्स : शेन वाट्सन (कप्तान), अभिषेक नायर, अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन, स्टूअर्ट बिन्नी, ब्रैड हौज, रजत भाटिया, जेम्स फॉल्कनर, टिम साउदी, धवल कुलकर्णी, प्रवीण टाम्बे, स्टीव स्मिथ।

Trending news