कबड्डी का कमाल, छोटे शहरों के लड़के हुए मालामाल, कुछ ही दिन में बन गए करोड़पति
Advertisement

कबड्डी का कमाल, छोटे शहरों के लड़के हुए मालामाल, कुछ ही दिन में बन गए करोड़पति

भारत हो या कहीं और, छोटे छोटे शहरों से आये लड़कों के लिये वेव विश्व कबड्डी लीग पैसा कमाने का अच्छा जरिया बना गया है। मध्यमवर्ग से आने वाले कबड्डी के खिलाड़ी अपना बैंक बैलेंस देख कर काफी प्रसन्न हैं और उनका बुरा समय समाप्त हो चुका है और उनके संघर्ष और कठिनाई के दिनों की कहानी समाप्त हो चुकी है ।

बर्मिंघम: भारत हो या कहीं और, छोटे छोटे शहरों से आये लड़कों के लिये वेव विश्व कबड्डी लीग पैसा कमाने का अच्छा जरिया बना गया है। मध्यमवर्ग से आने वाले कबड्डी के खिलाड़ी अपना बैंक बैलेंस देख कर काफी प्रसन्न हैं और उनका बुरा समय समाप्त हो चुका है और उनके संघर्ष और कठिनाई के दिनों की कहानी समाप्त हो चुकी है ।

बालीवुड स्टार सोनाक्षी सिन्हा की युनाइटेड सिंह टीम के एक खिलाड़ी लवरूप ने बताया,‘ मैं कनाडा नार्वे जर्मनी आस्ट्रेलिया बेल्जियम फ्रांस और इटली में भी खेल चुका हूं । प्रत्येक कबड्डी क्लब से खेलने के लिये मुझे छह छह लाख रूपये मिलते हैं। मै अच्छी जिंदगी जी रहा हूं और बहुत खुश हूं । ’ यहां चल रही कबड्डी लीग में खिलाड़ियों को डेढ़ करोड़ रूपये का वेतन दिया जा रहा है । लवरूप ने बताया कि इस लीग से वह अब तक सबसे ज्यादा पैसा कमा चुका है।

जर्मन राष्ट्रीय टीम के लिये खेलने वाले खिलाड़ी नवरूप ने बताया, ‘इसमें बहुत ज्यादा पैसा है इसलिये बड़े बड़े स्टार भी इसमें शामिल हो रहे हैं । यह एक अच्छा अनुभव है । ’ लीग में खेल रहे एक अन्य पूर्व पहलवान के पुत्र अबेदुल्ला ने बताया,‘ मैं पाकिस्तान के फैसलाबाद में 12 से 22 साल के युवा लड़कों को इस खेल की ट्रेनिंग देता हूं । कबड्डी में काफी पैसा आ रहा है मुझे खुशी है कि मैने इस खेल को अपना करियर बनाया । ’ ब्रिटिश टीम के लिये खेलने वाले भारतीय मूल के बलजीत सिंह कूनर ने कहा,‘ मै पूरी दुनिया में इस खेल में शामिल हो चुका हूं । मुझे कोई समस्या नहीं है । मै आस्ट्रेलिया कनाडा और अमेरिका सहित पूरे यूरोप में खेल चुका हूं । इसमें काफी पैसा है और यहां चल रही लीग से कबड्डी और बड़े स्तर पर पंहुच गयी है ।

Trending news