`कैलिस की परिपक्वता और शांतचित्तता की कमी खलेगी`
Advertisement

`कैलिस की परिपक्वता और शांतचित्तता की कमी खलेगी`

दक्षिण अफ्रीका के कोच रसेल डोमिंगो ने आज कहा कि उनकी टीम को ड्रेसिंग रूम में जैक कैलिस की परिपक्वता की कमी खलेगी और 2015 विश्व कप से पहले इस हरफनमौला को शीर्ष फॉर्म में बनाए रखना उनके लिए बड़ी चुनौती होगी।

fallback

डरबन : दक्षिण अफ्रीका के कोच रसेल डोमिंगो ने आज कहा कि उनकी टीम को ड्रेसिंग रूम में जैक कैलिस की परिपक्वता की कमी खलेगी और 2015 विश्व कप से पहले इस हरफनमौला को शीर्ष फॉर्म में बनाए रखना उनके लिए बड़ी चुनौती होगी। कैलिस ने भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट की पूर्व संध्या पर टेस्ट और प्रथम श्रेणी क्रिकेट को अलविदा कहने का ऐलान किया लेकिन वह 2015 विश्व कप खेलने के इच्छुक हैं।
डोमिंगो ने कहा ,‘‘ जैक ने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट को अमूल्य योगदान दिया है। एक खिलाड़ी के तौर पर ही नहीं बल्कि एक इंसान के तौर पर भी। मुझे नहीं पता कि निकट भविष्य में उनके जैसा कोई और खिलाड़ी होगा भी या नहीं। ड्रेसिंग रूम में जैक की परिपक्वता, मौजूदगी और शांतचित्तता की कमी खलेगी। उम्मीद है कि वह निकट भविष्य में भी टीम की सफलता में योगदान दे सकेंगे।’’ कोच ने कहा कि 2015 वनडे विश्व कप से पहले 38 बरस के कैलिस को शीर्ष फॉर्म में बनाए रखना बड़ी चुनौती होगी।
उन्होंने कहा,‘‘वह 2015 विश्व कप खेलना चाहते हैं और हमारे लिए यह जरूरी है कि वह टूर्नामेंट से पहले शीर्ष फॉर्म में रहे। ’’ क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कार्यकारी हारून लोर्गट ने कहा,‘‘इससे बढिया बात क्या होगी कि आखिरी टेस्ट वह उसी मैदान पर खेल रहे हैं जहां उन्होंने 1995 में इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट खेला था।’’ उन्होंने कहा,‘‘वह दक्षिण अफ्रीकी टीम के प्रदर्शन की धुरी रहे हैं। वह लीजैंड हैं और आंकड़े इसके गवाह है।’’
दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ग्रीम स्मिथ ने ट्विटर पर कहा,‘‘पिछले कुछ दिन जज्बाती रहे क्योंकि हमें पता था कि जेके संन्यास ले रहे हैं। इतने महान खिलाड़ी के साथ खेलना सौभाग्य की बात रही।’’ उन्होंने कहा,‘‘उम्मीद है कि हम अगले पांच दिन में उन्हें उस तरह की विदाई दे सकेंगे जिसके वह हकदार हैं। उनकी कमी बहुत खलेगी।’’ सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ने कहा,‘‘दक्षिण अफ्रीका के महानतम क्रिकेटर का करियर यादगार रहा। उनके साथ आखिरी टेस्ट का इंतजार है।’’ मध्यक्रम के बल्लेबाज जेपी डुमिनी ने कहा,‘‘महानतम क्रिकेटरों में से एक जैक के साथ ड्रेसिंग रूम बांटना गर्व की बात रही। उम्मीद है कि उन्हें वह विदाई मिलेगी जिसके वह हकदार हैं।’’ (एजेंसी)

Trending news