हम टीम इंडिया की चुनौती से वाकिफ हैं : हैडिन
Advertisement

हम टीम इंडिया की चुनौती से वाकिफ हैं : हैडिन

आस्ट्रेलियाई उप कप्तान ब्रैड हैडिन ने शनिवार को कहा कि भारत में आगामी वनडे श्रृंखला में मिलने वाली चुनौती से वे भली भांति वाकिफ हैं और उनकी टीम को सीरीज हारने के भय पर लगाम कसनी होगी।

मेलबर्न : आस्ट्रेलियाई उप कप्तान ब्रैड हैडिन ने शनिवार को कहा कि भारत में आगामी वनडे श्रृंखला में मिलने वाली चुनौती से वे भली भांति वाकिफ हैं और उनकी टीम को सीरीज हारने के भय पर लगाम कसनी होगी।
इस श्रृंखला के परिणाम से दुनिया की नंबर एक टीम का फैसला होगा। हैडिन ने आज भारत के लिये रवानगी से पहले कहा, ‘हमें भारतीय हालातों के मुताबिक अनुकूल होना होगा और सुनिश्चित करना होगा कि हम हारने से भयभीत नहीं हों। अगर हम इस रवैये से श्रृंखला में खेलेंगे तो हमें हराना उनके लिये काफी मुश्किल होगा।’ आस्ट्रेलियाई टीम इस साल के शुरू में एशेज में मिली हार से उबर रही है, उन्हें 10 अक्तूबर से राजकोट में शुरू हो रही सीरीज में एक ट्वेंटी20 और सात एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना है।
उन्होंने कहा, ‘यह श्रृंखला हमारे लिये बहुत बड़ी है। हमारे पास दुनिया में नंबर एक टीम बनने का मौका है और यही हमारे लिये अहम है। भारतीय टीम ने हाल में आईसीसी कप (चैम्पियंस ट्राफी) जीता है।’
हैडिन ने कहा, ‘हमारे विचार से इससे बड़ी परीक्षा कोई नहीं है और इस श्रृंखला के खत्म होने के बाद हमारी इच्छा सिर्फ सीरीज जीतने की ही नहीं बल्कि दुनिया में नंबर एक वनडे टीम बनने की है।’
इस समय भारतीय टीम आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में 123 अंक लेकर शीर्ष पर बनी हुई है जबकि आस्ट्रेलियाई टीम 115 अंक से दूसरे स्थान पर हैं। अगर आस्ट्रेलियाई टीम भारत को शानदार तरीके से हराने में सफल रहती है तो वह दुनिया की नंबर एक टीम बन जायेगी। अगर भारत इस श्रृंखला को जीतता है तो वह शीर्ष स्थान बरकरार रखेगा।
चोटिल माइकल क्लार्क की अनुपस्थिति में जार्ज बेली टीम की अगुवाई करेंगे। बेली ने कहा, ‘मुझे भारत का दौरा करना अच्छा लगता है क्योंकि वहां हालातों में क्रिकेट खेलना चुनौतीपूर्ण है। वे इस समय दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम है और अगर हम उनकी मांद में उन्हें हराने में सफल रहते हैं तो मुझे लगता है कि हमारी वनडे टीम के लिये यह सत्र की शानदार शुरुआत होगी।’ (एजेंसी)

Trending news