Zee Rozgar Samachar

जल्द भर्ती होंगे DTC में 300 नए ड्राइवर, बस के फेरों में होगी बढ़ोत्तरी

दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) विभिन्न मार्गों पर अपनी सेवा और बसों के फेरे बढ़ाने के मद्देनजर जल्द ही 300 नए चालकों की भर्ती करने वाला है। एक वरिष्ठ डीटीसी अधिकारी ने बताया, वर्तमान में दिल्ली में करीब 5,300 बसें चलती हैं और निगम के पास 13,136 चालक हैं, जिनमें 9003 स्थायी कर्मचारी हैं। 6,668 कंडक्टर स्थायी आधार पर जबकि 7,749 अनुबंध के आधार पर डीटीसी के साथ काम कर रहे हैं।

नई दिल्ली : दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) विभिन्न मार्गों पर अपनी सेवा और बसों के फेरे बढ़ाने के मद्देनजर जल्द ही 300 नए चालकों की भर्ती करने वाला है। एक वरिष्ठ डीटीसी अधिकारी ने बताया, वर्तमान में दिल्ली में करीब 5,300 बसें चलती हैं और निगम के पास 13,136 चालक हैं, जिनमें 9003 स्थायी कर्मचारी हैं। 6,668 कंडक्टर स्थायी आधार पर जबकि 7,749 अनुबंध के आधार पर डीटीसी के साथ काम कर रहे हैं।
वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, डीटीसी जल्द ही 300 और नए चालकों की भर्ती करेगा ताकि विभिन्न मार्गों पर बसों के इंतजार का समय कम हो। ये चालक उन मार्गों पर बसें चलाएंगे जहां यात्रियों की संख्या अधिक होती है। अधिकारी ने कहा कि 300 चालकों को अनुबंध के आधार पर लिया जा रहा है और इन्हें फिलहाल प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जल्द ही ये बसें चलाना शुरू कर देंगे।
अधिकारी ने बताया, नई भर्ती से यात्रियों को सड़कों पर बसों के इंतजार में ज्यादा समय नहीं बिताना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि चालकों की भर्ती का यह निर्णय कर्मचारियों की अत्यंत कमी को ध्यान में रखकर किया गया है। उन्होंने बताया, हर माह कम से कम 130 चालक और कंडक्टर सेवानिवृत्त हो रहे हैं। डीएसएसबी के जरिए चालकों और कंडक्टरों की भर्ती प्रक्रिया में भी समय लगता है और इसी कारण अनुबंध के आधार पर नए चालकों को लिया गया है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.