दिल्ली में VIP कल्चर खत्म करना चाहती है `आप`

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि आप दिल्ली में वीआईपी संस्कृति खत्म करने के लिए कटिबद्ध है और कल शपथ ग्रहण समारोह में उसके विधायकों का मेट्रो से रामलीला मैदान पहुंचने का निर्णय उसी लक्ष्य को ध्यान में रखकर लिया गया है।

गाजियाबाद: आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि आप दिल्ली में वीआईपी संस्कृति खत्म करने के लिए कटिबद्ध है और कल शपथ ग्रहण समारोह में उसके विधायकों का मेट्रो से रामलीला मैदान पहुंचने का निर्णय उसी लक्ष्य को ध्यान में रखकर लिया गया है।
सिसोदिया ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘हम दिल्ली में नेताओं की वीआईपी संस्कृति खत्म करना चाहता है। मनोनीत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत आप के सभी 28 विधायक शपथ ग्रहण समारोह के लिए मेट्रो से ही समारोह स्थल पर जायेंगे। ’ उन्होंने कहा, ‘केजरीवाल के साथ, मैं 11 बजे कौशाम्बी मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन पकडूंगा। अन्य आप नेता अपने अपने निर्वाचन क्षेत्रों से मेट्रो लेंगे। ’ उन्होंने कहा कि पार्टी ने वीआईपी संस्कृति के खिलाफ कदम उठाया है क्योंकि उसके सदस्य वीआईपी नहीं हैं। इसका लक्ष्य आम आदमी को यह दिखाना है कि उनके मुख्यमंत्री और विधायक उनसे भिन्न नहीं हैं।
जब सिसोदिया से पूछा गया कि क्या केजरीवाल ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए अन्ना हजारे को निमंत्रित किया है तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस संबंध में जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार में शामिल होने वाले विधायकों के विभागों की घोषणा शपथ ग्रहण के बाद होगी। नयी सरकार की नौकरशाही नियुक्ति चर्चा के बाद होगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.