शिवसेना का बीजेपी पर हमला, गठबंधन धर्म निभाने को कहा
Advertisement

शिवसेना का बीजेपी पर हमला, गठबंधन धर्म निभाने को कहा

बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी और बीजेपी को लेकर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने अपनी राय जाहिर की है।

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो
मुंबई: शिवसेना ने आज भाजपा पर नए सिरे से हमला बोला और उसे गठबंधन धर्म का पालन करने की नसीहत दी । उसने राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के साथ बढ़ती नजदीकी को लेकर भाजपा की आलोचना की है ।
शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में तीखे प्रहार वाले संपादकीय में पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भाजपा से ‘‘गठबंधन धर्म’’ का पालन करने को कहा और बाल ठाकरे का उदाहरण दिया ‘जिन्होंने 1996 में गुजरात में सरकार बनाने के लिए भाजपा के बागी शंकर सिंह वाघेला की पेशकश को ठुकरा दिया था ।’ उद्धव ने कहा, ‘..गुजरात में मोदी का उभार इसलिए संभव हुआ क्योंकि बाल ठाकरे ने गठबंधन धर्म का पालन किया था और वाघेला से गठजोड़ नहीं किया था, शिवसेना से भागे लोगों तक पहुंचने की कोशिश करने वाले भाजपा नेताओं को इस इतिहास को पढ़ना चाहिए ।’
उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनना है तो साथियों में विश्वास बनाना होगा। उन्होंने इशारों में यह कहने की कोशिश की है कि जब बीजेपी में शिवसेना जैसे गठबंधन पहले से है तो भला राज ठाकरे की एमएनएस की क्या जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा है कि शिवसेना हिंदुत्व का मुद्दा नहीं छोड़ेगी।
गौर हो कि कुछ दिन पहले भाजपा के मनसे से नजदीकियों के चलते भगवा गठबंधन में दरार पड़ने की अटकलें लगाई जाने लगी थीं । इसके बाद मोदी ने उद्धव को फोन कर चर्चा की थी। दरअसल भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी की मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे से मुलाकात को लेकर शिवसेना नाराज थी।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news