यूपीए के घटकों में संवाद की कमी हार की बड़ी वजह: पटेल
Advertisement

यूपीए के घटकों में संवाद की कमी हार की बड़ी वजह: पटेल

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के अधिक सक्रिय रहने में नाकामी और केंद्रीय कैबिनेट एवं संप्रग के घटक दलों के बीच संवाद के अभाव के कारण लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को करारा झटका लगा।

fallback

नई दिल्ली : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के अधिक सक्रिय रहने में नाकामी और केंद्रीय कैबिनेट एवं संप्रग के घटक दलों के बीच संवाद के अभाव के कारण लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को करारा झटका लगा।
पटेल ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि सहयोगी दल के रूप में हमारी बहुत कम भूमिका थी और हमारे पास कोई प्रक्रिया नहीं थी.. जब मामूली विचार-विमर्श प्रक्रिया को अपना नहीं गया जो उपयोगी हो सकती थी।’ उनसे सवाल किया गया था कि क्या पार्टी प्रमुख और पूर्व कृषि मंत्री शरद पवार न कभी अधिक सक्रिय रहने को लेकर प्रधानमंत्री से संपर्क नहीं किया? पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा, ‘इन मुद्दों पर हमारी ओर से चर्चा नहीं हो सकती। वह पूरे देश और हमारे प्रधानमंत्री हो सकते हैं, परंतु मेरी समझ से राजनीतिक प्रक्रिया में हमारी बहुत कम भूमिका थी।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे भरोसा है कि कांग्रेस के मेरे बहुत सारे साथी इसी अहसास को प्रकट करते हैं। मैं उनका नाम टेलीविजन पर नहीं ले सकता।’ (एजेंसी)

Trending news