शोपियां में मुठभेड़ खत्म, तीनों आतंकवादी ढेर
Advertisement
trendingNow184590

शोपियां में मुठभेड़ खत्म, तीनों आतंकवादी ढेर

दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के एक घर में छिपे तीन आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच रात भर चली मुठभेड़ आज समाप्त हो गई और ऐसा माना जा रहा है कि इस दौरान तीनों आतंकवादी मारे गए हैं। इस मुठभेड़ में सेना का एक मेजर और एक जवान शहीद हो गये हैं।

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के एक घर में छिपे तीन आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच रात भर चली मुठभेड़ आज समाप्त हो गई और ऐसा माना जा रहा है कि इस दौरान तीनों आतंकवादी मारे गए हैं। इस मुठभेड़ में सेना का एक मेजर और एक जवान शहीद हो गये हैं।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, गोलीबारी आज सुबह सवा नौ बजे रूक गई। हमारा मानना है कि सभी आतंकवादी मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि माना जा रहा है कि कम से कम दो आतंकवादी कल ही मारे गए थे लेकिन शवों के मिल जाने के बाद ही सही स्थिति का पता लग पाएगा। अधिकारी ने बताया कि एक आतंकवादी ने आज तड़के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की जिसके बाद उन्होंने भी जवाबी कार्रवाई की। यह गोलीबारी करीब तीन घंटे तक चली। सुरक्षा बलों ने दो स्थानीय और एक विदेशी सहित तीन आतंकवादियों के यहां से 55 किलोमीटर दूर शोपियां के कारेवा मालिनो गांव में होने की सूचना के बाद कल शाम एक तलाशी अभियान शुरू किया था।
आतंकवादियों से आत्मसमर्पण करने को कहा गया था लेकिन उन्होंने गोलियां चलानी शुरू कर दीं जिससे मुठभेड़ हुई। आतंकवादियों के खिलाफ इस अभियान में सेना का एक मेजर और एक जवान कल शहीद हो गए थे जबकि एक अन्य जवान घायल हो गया था। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल पहले सेना के शहीद जवानों के शव हटाएंगे जो घर के निकट पड़े हैं।
अधिकारी ने कहा, इसके बाद मलबे में तलाश की जाएगी और छानबीन के इस अभियान के पूरा हो जाने के बाद ही मारे गए आतंकवादियों की कुल संख्या की पुष्टि की जा सकेगी। शोपियां अनंतनाग संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है। यह मुठभेड़ ऐसे समय हुई है जब एक दिन पहले आतंकवादियों ने मतदान के बाद जिले में चुनाव दल पर हमला किया था जिसमें एक निर्वाचन अधिकारी की मौत हो गई थी और तीन सुरक्षाकर्मियों समेत पांच लोग घायल हो गए थे।
(एजेंसी)

Trending news