भारी हिमपात के कारण श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग बंद

कश्मीर घाटी में बुधवार को हुए भारी हिमपात के बाद श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग बंद कर दिया गया और घाटी का देश के दूसरे हिस्से से संपर्क टूट गया। बनिहाल और पटनीटाप क्षेत्रों में भारी हिमपात और रामबन क्षेत्र में हुए भूस्खलन को देखते हुए सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग बुधवार सुबह सभी प्रकार के वाहनों के लिए बंद कर दिया गया।

श्रीनगर : कश्मीर घाटी में बुधवार को हुए भारी हिमपात के बाद श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग बंद कर दिया गया और घाटी का देश के दूसरे हिस्से से संपर्क टूट गया। बनिहाल और पटनीटाप क्षेत्रों में भारी हिमपात और रामबन क्षेत्र में हुए भूस्खलन को देखते हुए सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग बुधवार सुबह सभी प्रकार के वाहनों के लिए बंद कर दिया गया।
श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग घाटी में आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति का एकमात्र जरिया है। घाटी में भारी हिमपात के कारण रेल प्रशासन को बारामुला-बनिहाल रेल मार्ग पर रेलगाड़ियों का परिचालन भी बंद करना पड़ा है, जिससे घाटी और जम्मू के बीच भी यातायात बंद हो गया है।
श्रीनगर और घाटी के दूसरे हिस्सों में मंगलवार शाम से हो रहा हिमपात बुधवार को भी जारी है। हिमपात शुरू होने के कुछ ही देर बाद से बिजली आपूर्ति भी रोक दी गई है। श्रीनगर सहित दूसरे शहरों में अधिकारी बर्फ हटाने वाली मशीनों की सहायता से सफाई अभियान में लगे हैं। वहीं, बिजली विभाग ने कहा है कि बिजली आपूर्ति को बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है। (एजेंसी)