कनाडा ने निलंबित किया रूस के साथ सैन्य अभ्यास
Advertisement

कनाडा ने निलंबित किया रूस के साथ सैन्य अभ्यास

कनाडा के प्रधानमंत्री स्टीफन हार्पर ने यूक्रेन के क्रीमिया में रूसी सैनिकों के कथित हस्तक्षेप को लेकर मास्को के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास निलंबित करने का आदेश दिया है।

ओटावा : कनाडा के प्रधानमंत्री स्टीफन हार्पर ने यूक्रेन के क्रीमिया में रूसी सैनिकों के कथित हस्तक्षेप को लेकर मास्को के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास निलंबित करने का आदेश दिया है।
हार्पर ने एक बयान में कहा, ‘मैंने आदेश दिया कि कनाडा सशस्त्र बलों और रूसी संघ की सेना के बीच नियोजित सभी द्विपक्षीय गतिविधियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया जाए।’ इन गतिविधियों में वह सालाना अभ्यास भी शामिल है जिसमें पिछले साल रूस, कनाडा और अमेरिका के लड़ाकू विमानों एक अपहृत वाणिज्यिक एयरलाइनर को रोकने की कोशिश की थी।
इस बीच, हाउस ऑफ कॉमन्स में हार्पर ने यूक्रेन में हस्तक्षेप के लिए रूस की आलोचना करते हुए उसकी तुलना नाजी जर्मनी से की। उन्होंने कहा, ‘हमने दूसरे विश्व युद्ध के बाद से ऐसा आचरण नहीं देखा। यह स्पष्ट रूप से अस्वीकार्य है और इसका परिणाम रूस को अलग थलग कर देगा।’ कनाडा की संसद में एकजुटता दिखाने के लिए यूक्रेन का ध्वज भी फहराया गया। (एजेंसी)

Trending news