मिस्र: फतह अल सिसी ने रक्षा मंत्री पद से दिया इस्तीफा
Advertisement

मिस्र: फतह अल सिसी ने रक्षा मंत्री पद से दिया इस्तीफा

मिस्र के सेना प्रमुख फतह अली सिसी ने राष्ट्रपति चुनाव में उतरने के लिए रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया। उनके आसानी से जीतने की आशा है। फील्ड मार्शल सिसी (59) ने सुप्रीम काउंसिल ऑफ आम्र्ड फोर्सेज को अपना इस्तीफा सौंपा।

fallback

काहिरा : मिस्र के सेना प्रमुख फतह अली सिसी ने राष्ट्रपति चुनाव में उतरने के लिए रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया। उनके आसानी से जीतने की आशा है। फील्ड मार्शल सिसी (59) ने सुप्रीम काउंसिल ऑफ आम्र्ड फोर्सेज को अपना इस्तीफा सौंपा।
टेलीविजन पर प्रसारित भाषण में उन्होंने कहा कि उन्होंने सेना से इस्तीफा दे दिया है और वह राष्ट्रपति पद के चुनाव में उतरना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आज अंतिम दिन है जब आप मुझे वर्दी में देखेंगे। मैं देश की रक्षा के लिए यह वर्दी पहनने में सम्मानित महसूस कर रहा था और आज मैं देश की रक्षा के लिए इसे पीछे छोड़ रहा हूं।
बताया जाता है कि सिसी चुनाव में आसानी से जीत जाएंगे। जब से उन्होंने मुस्लिम ब्रदरहुड के राष्ट्रपति मोहम्मद मुरसी को अपदस्थ किया है तब से आशा की जा रही थी वह राष्ट्रपति पद के चुनाव में उतरेंगे। मुरसी ने ही अगस्त, 2012 में उन्हें रक्षा मंत्री बनाया था। सुप्रीम काउंसिल ने पहले एक बयान में कहा था कि वह सिसी के चुनाव में उतरने की जनता की मांग का स्वागत करती है। (एजेंसी)

Trending news