लीबिया के प्रधानमंत्री अली जेदान का ट्रिपोली के होटल से अपहरण
Advertisement

लीबिया के प्रधानमंत्री अली जेदान का ट्रिपोली के होटल से अपहरण

लीबिया के प्रधानमंत्री अली जेदान का अपहरण कर लिया गया है। जानकारी के अनुसार, कुछ अज्ञात हथियारबंद विद्रोहियों ने ट्रिपोली के एक होटल से प्रधानमंत्री को अगवा कर लिया।

fallback

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
ट्रिपोली : लीबिया के प्रधानमंत्री अली जेदान का अपहरण कर लिया गया है। जानकारी के अनुसार, कुछ अज्ञात हथियारबंद विद्रोहियों ने ट्रिपोली के एक होटल से प्रधानमंत्री को अगवा कर लिया।
जानकारी के अनुसार, विद्रोही उन्हें किसी अज्ञात जगह पर ले गए हैं। प्रधानमंत्री के प्रवक्ता ने टीवी पर यह जानकारी दी। एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक हथियारबंद विद्रोहियों ने लीबिया की राजधानी त्रिपोली के एक होटल से उनका अपहरण किया।
हथियारबंद लोग कारों से होटल आए थे और अली जिदान को अगवा कर अपने साथ ले गए। सीएनएन ने इस संबंध में पीएम के सेक्रेटरी और मुख्य सुरक्षा अधिकारी से बात करने की कोशिश की, लेकिन दोनों ने कोई टिप्पणी नहीं की।
सरकार ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि वे प्रधानमंत्री को किसी अज्ञात स्थान पर ले गए हैं। लीबियाई सरकार ने अपनी वेबसाइट पर एक संक्षिप्त बयान जारी कर बताया कि संभावित पूर्व विद्रोहियों का एक समूह देश की परिवर्ती सरकार के प्रमुख अली जेदान को अज्ञात कारणों से किसी अज्ञात स्थान पर ले गया है।
गौर हो कि लीबिया में करीब दो साल से भी ज्यादा समय से गृहयुद्ध चल रहा है। विद्रोही और सरकार आमने-सामने हैं। लीबिया के तानाशाह कर्नल मुअम्मर गद्दाफी की अक्तूबर 2011 में विद्रोही बेरहमी से हत्या कर चुके हैं। इसके बाद से ही ये देश गृहयुद्ध की आग में झुलस रहे हैं। अब प्रधानमंत्री के अपहरण से देश के सामने एक नया संकट खड़ा हो गया है।

Trending news