यमन में आत्मघाती विस्फोटों में कम से कम 70 की मौत
Advertisement

यमन में आत्मघाती विस्फोटों में कम से कम 70 की मौत

यमन की राजधानी सना और दक्षिणी शहर मुकल्ला में दो आत्मघाती बम विस्फोटों में कम से कम 70 लोगों के मारे जाने की खबर है। आत्मघातियों ने सना में शिया विद्रोहियों की एक सभा को जबकि मुकल्ला में सेना की एक चौकी को निशाना बनाया। विस्फोटों से यमन के अस्थिर हालात का पता चलता है।

सना : यमन की राजधानी सना और दक्षिणी शहर मुकल्ला में दो आत्मघाती बम विस्फोटों में कम से कम 70 लोगों के मारे जाने की खबर है। आत्मघातियों ने सना में शिया विद्रोहियों की एक सभा को जबकि मुकल्ला में सेना की एक चौकी को निशाना बनाया। विस्फोटों से यमन के अस्थिर हालात का पता चलता है।

गृह मंत्रालय ने कहा कि मध्य सना में एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट कर उड़ा लिया जिससे कम से कम 47 लोग मारे गए और 75 अन्य घायल हो गए। हमला विद्रोही शिया हुथी समर्थकों की भीड़ को निशाना बनाकर किया गया था। अधिकारियों ने मीडिया से बात करने की अनुमति ना होने की वजह से पहचान गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि हमलावर प्रसिद्ध तहरीर चौक पर सुबह रैली के लिए जुटे प्रदर्शनकारियों की भीड़ में घुस गया और खुद को उड़ा लिया।

अधिकारियों ने कहा कि दूसरा विस्फोट हदरमौत प्रांत के बंदरगाह शहर मुकल्ला के बाहरी इलाके में हुआ जब एक आत्मघाती हमलावर ने अपनी विस्फोटकों से भरी कार सेना की एक चौकी से भिड़ा दी जिससे कम से कम 20 सैनिक मारे गए और 15 घायल हो गए। हदरमौत अलकायदा की यमनी शाखा के कई गढ़ों में से एक है जिसे अमेरिका अलकायदा के आतंकी नेटवर्क की सबसे खतरनाक शाखा मानता है।

दोनों हमलों के लिए तत्काल किसी ने भी जिम्मेदारी नहीं ली लेकिन अलकायदा अक्सर इस तरह के हमले कर सैन्य बलों, सुरक्षाकर्मियों और सरकारी प्रतिष्ठानों को निशाना बनाता रहा है।

Trending news