`आईपीएल पर प्रतिबंध की जरूरत नहीं`
Advertisement

`आईपीएल पर प्रतिबंध की जरूरत नहीं`

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने शुक्रवार को कहा कि स्पॉट फिक्सिंग के नए खुलासों के मद्देनजर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर प्रतिबंध लगाना सही नहीं होगा। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का वादा किया।

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने शुक्रवार को कहा कि स्पॉट फिक्सिंग के नए खुलासों के मद्देनजर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर प्रतिबंध लगाना सही नहीं होगा। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का वादा किया।
उन्होंने कहा कि यदि कहीं कुछ समस्या है तो इसका मतलब यह नहीं है कि पूरे संगठन को बंद कर दिया जाए। यह कदम सही नहीं होगा, क्योंकि देश में बड़ी संख्या में लोग आईपीएल देखते हैं। हमें इसकी सफाई करने की जरूरत है। मंत्री ने खुलासों को `दुर्भाग्यपूर्ण` बताते हुए कहा कि अधिकारियों के दोषी पाए जाने पर दंडित किया जाएगा।
सिंह ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसी घटना प्रकश में आई। दिल्ली और मुंबई की पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। यदि कोई वरिष्ठ अधिकारी भी दोषी पाया जाता है तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। आईपीएल के छठे संस्करण में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में तीन क्रिकेट खिलाड़ियों और कई अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन भी आरोपों की जद में आ गए हैं, क्योंकि उनके दामाद गुरुनाथ मयप्पन, जो कि चेन्नई सुपर किंग्स टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं, को मुंबई पुलिस ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में समन जारी किया है। (एजेंसी)

Trending news